logo-image

नीतीश सरकार का नियोजित शिक्षकों को लेकर बड़ा फैसला, BJP ने साधा निशाना

बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. विशेष शिक्षक नियमावली 2023 के तहत अब नियोजित शिक्षकों को नियोजित नहीं बल्कि विशिष्ट शिक्षक बोला जाएगा.

Updated on: 12 Oct 2023, 03:24 PM

highlights

  • नियोजित शिक्षकों के लिए नीतीश सरकार का बड़ा फैसला
  • नीतीश सरकार के फैसले पर बीजेपी ने साधा निशाना
  • राजद ने बिहार सरकार के फैसले का किया स्वागत

Patna:

बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों के लिए एक बड़ा फैसला लिया है. विशेष शिक्षक नियमावली 2023 के तहत अब नियोजित शिक्षकों को नियोजित नहीं बल्कि विशिष्ट शिक्षक बोला जाएगा. जहां एक तरफ जदयू इसका समर्थन कर रही है और जदयू के प्रवक्ता भारती मेहता ने नीतीश कुमार को धन्यवाद देते हुए इसे सराहनीय कदम बताया. वहीं, भारतीय मेहता ने नीतीश कुमार को लेकर कहा कि नीतीश कुमार लगातार शिक्षकों के लिए चिंतित रहते हैं और यही कारण है कि नीतीश कुमार ने एक बड़ा फैसला लिया. नियोजित शिक्षकों को लेकर उनके वेतन में भी बढ़ोतरी की जाएगी और उन्हें नियोजित की जगह अब विशिष्ट शिक्षक कहा जाएगा. इससे शिक्षा में सुधार होगा.

यह भी पढ़ें- बिहार के राज्यपाल को अब नहीं कहा जाएगा ’महामहिम’, राजभवन से जारी हुआ आदेश

नीतीश सरकार के फैसले पर बीजेपी ने साधा निशाना

वहीं, बीजेपी ने बिहार सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यह जो फैसला नीतीश सरकार ने नियोजित शिक्षकों के लिए लिया है. यह बस उन शिक्षकों को एक प्रलोभन के अलावा कुछ नहीं है क्योंकि वह लगातार राज्य कर्मी की मांग कर रहे थे. उनकी मांग को पूरा ना करते हुए नियोजित शिक्षकों को अब विशेष शिक्षकों का रूप देने का काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया है. इससे साफ दिखता है कि वह शिक्षकों के हित में किसी भी तरीके का कोई काम नहीं करना चाहते हैं और यही कारण है कि उन्हें एक प्रलोभन देकर बरगलाने का काम नीतीश सरकार ने किया है.

राजद ने बिहार सरकार के फैसले का किया स्वागत

राजद ने इस फैसले को लेकर कहा कि जो फैसला बिहार सरकार ने लिया है, यह सराहनीय है. नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने यह बड़ा काम किया है, लेकिन अभी यह पूरी तरीके से लागू नहीं किया गया. जिस दिन लागू किया जाएगा, उस दिन हम और बेहतर तरीके से इस फैसले का स्वागत करेंगे. साथ ही उसके बारे में बता पाएंगे, लेकिन जो हमारे पास जानकारी है. उस जानकारी के आधार पर राजद प्रवक्ता ने बिहार सरकार का यह फैसला शिक्षकों के हित में है और लगातार नीतीश कुमार हो या फिर तेजस्वी यादव. शिक्षकों के लिए चिंतित रहते हैं. उनकी मांगों को लेकर चिंतित रहते हैं और यही कारण है कि अब उन्हें नियोजित की जगह विशिष्ट कहा जाएगा और साथ में उनके वेतन में भी बढ़ोतरी की जाएगी. यह फैसला शिक्षकों के हित में है और जो भी शिक्षकों के हित में होगा, वह बिहार सरकार करेगी.