सभी राशन कार्डधारी परिवारों को एक-एक हजार रुपये देगी नीतीश सरकार

IANS  |   Updated On : March 26, 2020 10:04:02 AM
CM Nitish Kumar

सभी राशन कार्डधारी परिवारों को एक-एक हजार रुपये देगी नीतीश सरकार (Photo Credit : फाइल फोटो )

पटना:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को देखते हुए बिहार में अब सभी राशन कॉर्डधारी परिवारों को 1000 रुपये की राशि प्रति परिवार दी जाएगी. बिहार सरकार (Bihar Govt) द्वारा बुधवार को यह निर्णय लिया गया कि अब सभी राशन कार्डधारी परिवारों को 1000 रुपये की राशि प्रति परिवार दी जाएगी. यह राशि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर ( डीबीटी) के माध्यम से उनके खाते में ट्रांसफर की जाएगी.

यह भी पढ़ें: मायावती ने योगी सरकार से कहा- लॉकडाउन के बीच लोगों को पेट भरने की समस्या पर ध्यान दें

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 23 मार्च को लॉकडाउन क्षेत्र के सभी नगर निकाय क्षेत्रों एवं प्रखंड मुख्यालय की पंचायतों में अवस्थित सभी राशन कार्डधारी परिवारों को उक्त राशि प्रति परिवार देने की घोषणा की थी. लेकिन वर्तमान में लॉकडाउन को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा यह निर्णय लिया गया कि अब सभी राशन कार्डधारी परिवारों को एक हजार रुपये की राशि प्रति परिवार दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना वायरस से 1000 से अधिक लोगों की मौत, 65,000 से अधिक मामले सामने आए

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने राष्ट्र के नाम संदेश में पूरे देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन की घोषणा की है. बता दें कि बिहार में भी कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है. अब तक राज्य के अंदर कोरोना वायरस से संक्रमित मामले 4 हो गए हैं. हालांकि राज्य सरकार निरंतर इस महामारी की रोकथाम के लिए कदम उठा रही है.

यह वीडियो देखें: 

First Published: Mar 26, 2020 10:04:02 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो