logo-image

मुजफ्फरपुर: रेप की कोशिश नाकाम होने पर जलाई गई युवती ने दम तोड़ा, विरोध प्रदर्शन जारी

बिहार के मुजफ्फरपुर में 7 दिसंबर को रेप को कोशिश नाकाम होने पर जलाई गई युवती ने मंगलवार को दम तोड़ दिया. इस दर्दनाक घटना में युवती 90 फीसद जल चुकी थी. उसका पटना के अपोलो अस्पताल में इलाज चल रहा था.

Updated on: 17 Dec 2019, 12:25 PM

मुजफ्फरपुर:

बिहार के मुजफ्फरपुर (muzaffarpur) में 7 दिसंबर को रेप को कोशिश नाकाम होने पर जलाई गई युवती ने मंगलवार को दम तोड़ दिया. घटना में पीड़िता 90 फीसद जल चुकी थी. उसका पटना के अपोलो अस्पताल में इलाज किया जा रहा था. पीड़िता की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने नीतीश कुमार सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों ने आरोपियों को सख्त सजा देने की मांग की.

पीड़िता ने अपने आखिरी बयान में आरोपियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की थी. पीड़िता ने कहा था कि जिस इंसान ने मुझे इस हालत में लाकर खड़ा किया है उसे भी इसी तरह की सजा दी जानी चाहिए. घटना के बाद से पीड़ित परिवार का बुरा हाल है. बेटी की मौत से दुखी पिता ने कहा, 'हमें इंसाफ चाहिए. पुलिस को इस मामले में उचित कार्रवाई करनी चाहिए.' बता दें कि आरोपी ने युवती से रेप करने की कोशिश की थी, लेकिन असफल होने पर उसने मिट्टी का तेल छिड़ककर युवती को आग लगा दी. पीड़िता की मां का का कहना है कि आरोपी पिछले तीन साल से उनकी बेटी को परेशान करता था, जिसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी थी लेकिन कोई ऐक्शन नहीं लिया गया था.

यह भी पढ़ेंः तेज प्रताप यादव की पत्नी ने पति, सास और ननद के खिलाफ दर्ज करवाया केस

रेप में नाकाम रहने पर आग के हवाले किया
मामला मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र का है. यहां रेप में विफल युवक ने युवती को जिंदा जला दिया था. इस मामले में पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है. पुलिस का कहना है कि आरोपी गांव का ही रहने वाला एक युवक है. युवक पड़ोस में रहने वाली युवती के घर के अंदर घुसा और उसने युवती के साथ रेप करने की कोशिश की. जब युवती ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने युवती के शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा दी.

यह भी पढ़ेंः अब छत्तीसगढ़ में मिली महिला की जली लाश, महिला को पहले मारा फिर...

मरते दम तक जताई थी नर्स बनने की इच्छा
पीड़िता ने मरते दम तक नर्स बनने की इच्छा जताई थी. पीड़िता ने कहा था कि मैं पढ़ना चाहती हूं. बीएससी की पढ़ाई के बाद वह नर्सिंग की पढ़ाई करना चाहती थी, ताकि समाजसेवा भी कर सकूं. उसने डॉक्टरों और वहां मौजूद अपने मौजूद परिजन से कहा कि जब वह पूरी तरह ठीक हो जाएगी तो वह नर्स बन लोगों की सेवा करेगी.