logo-image
लोकसभा चुनाव

Saharsa News: दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, शव को जलाने की हो रही थी तैयारी, तभी....

खबर सहरसा से है जहां बनगांव थाना क्षेत्र के रहुआमनी वार्ड नं0-02 में एक नवविवाहित महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई. दहेज लोभियों द्वारा साक्ष्य छुपाने के लिए आनन-फानन में शव को जलाने की तैयारी की जा रही थी लेकिन तभी पुलिस पहुंच गई.

Updated on: 14 Jul 2023, 05:36 PM

highlights

  • दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या
  • बनगांव थाना क्षेत्र के रहुआमनी वार्ड नं0-02 का मामला
  • भावना कुमारी नामक नवविवाहिता की हत्या
  • पुलिस ने शव जलाने से पहले ससुरालियों को रोका
  • 80 हजार के लिए की गई भावना की हत्या

Saharsa:

एक और नवविवाहिता की हत्या दहेज के लिए कर दी गई है. सहरसा में दहेज के लोभियों ने पहले तो नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी और फिर आनन फानन में उसके शव का अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट पहुंच जाते हैं. इससे पहले नवविवाहिता के शव को दहेज लोभियों द्वारा जलाया जाता, वहां पुलिस पहुंच गई और शव को कब्जे में ले लिया. पुलिस ने शव को एक तरफ जहां पोस्टमार्टम के लिए भेजा है तो वहीं दूसरी दहेज लोभियों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरू कर दी है.

खबर सहरसा से है जहां बनगांव थाना क्षेत्र के रहुआमनी वार्ड नं0-02 में एक नवविवाहित महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गई. दहेज लोभियों द्वारा साक्ष्य छुपाने के लिए आनन-फानन में शव को जलाने की तैयारी की जा रही थी, तभी मृतिका के परिजनों की सूचना मिलते ही 112 पर डायल कर मौके पर पहुंची और पुलिस की तत्परता से श्मशान घाट के समीम से मृतिका का शव बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें-पटना लाठीचार्ज की जांच के लिए बीजेपी ने बनाई जांच समिति

मृतिका की पहचान 21 वर्षीय भावना कुमारी के रूप में की गई है, जो खगड़िया जिले के बेला सिमरी की रहने वाली थीं. भावना की शादी बनगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले विनोद केशरी के पुत्र गोलू केशरी से मई 2022 में हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी. मृतिका के परिजनों का आरोप है कि दहेज के बकाया रुपए को लेकर उनके पति-गोलू केशरी एवं पिता विनोद केशरी अक्सर भावना कुमारी को प्रताड़ित करते थे और दबाव बनाया जा रहा था.

परिजनों ने कहा कि हमने कई बार भावना कुमारी के पति और ससुर से आग्रह किया दहेज के बकाया 80 हजार रुपया धीरे-धीरे अदा कर देंगे लेकिन उनका पति और ससुर मानने को तैयार नही हुए और भावना कुमारी का गला दबाकर हत्या कर दिया गया. फिलहाल पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप कर इस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है.

रिपोर्ट: रंजीत सिंह