logo-image

कैमूर में खनन विभाग ने की 21 दिनों में 37 छापेमारी, 86 लाख रुपये वसूला जुर्माना

कैमूर जिले में बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन की सूचना पर खनन विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. दिसंबर माह में 21 तारीख तक खनन विभाग ने 37 छापेमारी कर 42 वाहनों को पकड़ा जिनसे 86 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है.

Updated on: 23 Dec 2022, 11:29 AM

highlights

  • खनन विभाग ने 37 छापेमारी कर 42 वाहनों को पकड़ा
  • खनन विभाग ने 86 लाख रुपये जुर्माना वसूला 
  • अवैध खनन को लेकर 5 प्राथमिकी कराई गई दर्ज
  • कुदरा में अधिकारी चला रहे जांच अभियान

kaimur:

कैमूर जिले में बालू लदे ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन की सूचना पर खनन विभाग द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. दिसंबर माह में 21 तारीख तक खनन विभाग ने 37 छापेमारी कर 42 वाहनों को पकड़ा जिनसे 86 लाख रुपये जुर्माना वसूला गया है. इसके साथ ही अवैध खनन को लेकर 5 प्राथमिकी भी जिले के अलग-अलग थानों में दर्ज कराई गई है और लगातार छापेमारी जारी है. वाहनों पर कार्रवाई करने को लेकर कुदरा में लगातार अधिकारी जांच अभियान चला रहे हैं. 

बता दें कि जिले के रास्ते में बालू लदे ओवरलोडेड वाहन और बिना चालान के वाहन अक्सर गुजरते रहते हैं. जिसकी शिकायत ट्रक एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह यादव ने जिले के वरीय पदाधिकारियों के साथ साथ सीएमओ बिहार को भी मेल और ट्वीट करके मामला दर्ज कराया था. जिसके बाद लगातार कैमूर जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग सहित विभिन्न सड़क मार्गों पर परिवहन और खनन विभाग द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है. जिसको लेकर कुदरा में ही जो कैमूर जिले का इंट्री प्वाइंट है, वहां परिवहन और खनन विभाग के अधिकारी लगातार कार्रवाई कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें : कैमूर में 11 केंद्रों पर BSSC की परीक्षा शुरू, परीक्षा केंद्रों पर धारा 144 किया गया लागू

वहीं, जिला खनन पदाधिकारी कार्तिक कुमार ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर लगातार जिले में अभियान चलाया जा रहा है. 1 दिसंबर से 21 दिसंबर तक अभियान चलाकर 37 छापेमारी की गई है. जिसमें 42 वाहनों को पकड़ा गया है, 86 लाख रुपए का राजस्व आया है, 5 प्राथमिकी दर्ज कराई गई है और सभी गाड़ियों का चालान जांच किया जा रहा है.

रिपोर्ट - रंजन त्रिगुण