logo-image

बेगूसराय में तेंदुए का आतंक, लोगों में दहशत, प्रशासन नहीं ले रही एक्शन?

बेगूसराय के बछवारा थाना क्षेत्र के दियारा इलाके के चमथा- 3 में इन दिनों लोग काफी खौफ जदा है और डर के साए में घर में दुबक कर जीने को बिबस हैं.

Updated on: 04 Mar 2023, 03:39 PM

highlights

  • बेगूसराय में अब तेंदुए का आतंक
  • प्रशासन नहीं कर रही कोई कार्रवाई
  • डर के मारे घर में दुबके लोग

Begusarai:

बेगूसराय के बछवारा थाना क्षेत्र के दियारा इलाके के चमथा- 3 में इन दिनों लोग काफी खौफ जदा है और डर के साए में घर में दुबक कर जीने को बिबस हैं. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से चमथा दियारे के बहियार में एक तेंदुआ देखा जा रहा है. तेंदुएं का आतंक ग्रामीणों में इस कदर है कि वह घर से बाहर भी निकलने से पहले सौ बार सोच रहे हैं. इस संबंध में लोगों के द्वारा स्थानीय प्रशासन को सूचना भी दी गई है, लेकिन अब तक तेंदुआ को पकड़ने की दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जिसकी वजह से डर के साथ लोगों में आक्रोश भी देखा जा रहा है जबकि तेंदुए का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. वहीं, शुक्रवार को तेंदुए ने एक बकरी को अपना शिकार बना लिया और उसे खा गया.

यह भी पढ़ें- Video Viral: जब दारोगा ने बरसाए डंडे, तब ड्राइवर ने कहा-'छोड़ दीजिए साहब, हम मर जाएंगे'

बेगूसराय में तेंदुए का आतंक

गौरतलब है कि दियारा इलाके में काफी बड़ी आबादी रहती हैं. इस घनी आबादी क्षेत्र में तेंदुए के खौफ से लोगों की परेशानियां भी काफी बढ़ गई हैं. आलम यह है कि अब स्कूली बच्चे स्कूल तक जाने से डर रहे हैं, वहीं खिलाड़ी और आर्मी की तैयारी करने वाले युवा भी मैदान की ओर जाने से कतरा रहे हैं. सबको डर है कि कहीं वे बाहर निकले और तेंदुए का शिकार ना बन जाए. दियारा इलाके में जो भी रास्ते हैं, वह बहियार से होकर ही गुजरते हैं और तेंदुए को भी बहियार में ही देखा जा रहा है. अब यह सवाल यह उठता है कि आखिर कब तक तेंदुए के आतंक से लोग घरों में छिपकर बैठे रहेंगे. जिला प्रशासन एवं वन विभाग इस दिशा में कब तक कदम उठाती है और कब तक तेंदुए को पकड़ा जाता है, जिससे कि लोग भयमुक्त होकर पूर्व की तरह जीवन यापन कर सकें.