logo-image

लालू प्रसाद की हालत में फिलहाल सुधार नहीं, ठीक से काम नहीं कर रही है किडनी

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य में कोई विशेष सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. लालू यादव की किडनी अभी भी 38 से 42 प्रतिशत ही काम कर रही है.

Updated on: 08 Sep 2019, 10:29 AM

रांची:

रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य में कोई विशेष सुधार देखने को नहीं मिल रहा है. लालू यादव की किडनी अभी भी 38 से 42 प्रतिशत ही काम कर रही है. उनके शरीरी में यूरिया की मात्रा ज्यादा है. लालू इस समय किडनी रोग के स्टेज 3 A के मरीज हैं. उनके चिकित्सक डॉ. डीके झा ने साप्ताहिक हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि लालू यादव के शरीर में जो फोड़ा हो गया था वह सूख गया है. इसके बाद कल से एंटीबायोटिक्स दवाएं बंद कर दी गई हैं. डॉ डीके झा ने कहा कि यूरिया की मात्रा बढ़ने के चलते लालू प्रसाद को दिए जाने वाले अंडे की मात्रा घटा दी गई है.

यह भी पढ़ें- ट्रेन की पटरियों पर आधे घंटे तक तड़पता रहा युवक, लोग केवल फोटो खींचते रहे

लालू प्रसाद को इंटेंसिव मॉनिटरिंग में रखने की बात कहते हुए डॉक्टर ने बताया कि लालू प्रसाद का किडनी फंक्शन गिरा है. वह तात्कालिक है या स्थायी इसकी जानकारी दो से तीन हफ्तों में चलेगी. डॉ डीके झा ने कहा कि अभी डॉयलिसिस की कोई जरूरत लालू प्रसाद को नहीं है.

यह भी पढ़ें- 'ये कितनी गंदी बात है' जानिए झारखंड में बिहार के CM नीतीश ने ऐसा क्यों कहा

रिम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू यादव से पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा, बिहार के पूर्व मंत्री भोला राय और विधानपार्षद रणविजय सिंह ने मिलकर स्वास्थ्य जाना. लालू प्रसाद से मुलाकात के बाद उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि लालू प्रसाद की सेहत ठीक नहीं है. लालू प्रसाद यादव को और बेहतर इलाज की जरूरत है. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि महागठबंधन के नेताओं को लालू प्रसाद यादव के स्वास्थ्य की चिंता है.

यह भी पढ़ें- झारखंड में बच्चा चोरी के संदेह में मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ व्यक्ति

उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के रांची दौरे और उनके नारे नीतीश मॉडल लाओ और झारखंड बचाओ के नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भगवान न करे कि बिहार में नीतीश मॉडल आए. नहीं तो जिन समस्याओं से झारखंड जूझ रहा है उससे झारखंड को भी जूझना पड़ेगा.