logo-image

किचन में खाना बनाने गई लड़की को किंग कोबरा ने बनाया शिकार, फन फैला कर ऐसे मारी फुफकारी

बिहार के सारण जिले से एक खौफनाक खबर सामने आ रही है. दरअसल ये मामला खाना बनाने समय का है. सुन कर आपको भी हैरानी होगी ऐसा कैसे?

Updated on: 23 Feb 2023, 12:05 PM

highlights

  • लड़की को रसोई में मिला किंग कोबरा सांप
  • सांप की पहचान के बाद एंटी वेनम से आया होश
  • समय पर मिले इलाज से बची बच्ची की जान

 

Saran:

बिहार के सारण जिले से एक खौफनाक खबर सामने आ रही है. दरअसल ये मामला खाना बनाने समय का है. सुन कर आपको भी हैरानी होगी ऐसा कैसे? बता दें कि बिहार के सारण में एक लड़की अपने घर में खाना बना रही थी तभी उसे कोबरा ने डस लिया, जिसके बाद वह चीखते-चिल्लाते बेहोश हो गई. जब परिवार के लोगों ने सुसकी चीख कि आवाज सुनी तो आनन-फानन में उसे छपरा सदर अस्पताल लेकर पहुंचे. साथ में उस कोबरा सांप को भी एक डिब्बे में लेकर गए, जिसने लड़की को डसा था. कोबरा सांप की पहचान होने के तुरंत ही पीड़िता को एंटी वेनम वेनम इंजेक्शन दिया गया. कुछ देर बाद पीड़िता को होश आया, फिलहाल बच्ची की हालत में सुधार है.

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव ने बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस के साथ खेला बैडमिंटन, तेजी से वीडियो हो रहा है वायरल

चीख सुनकर रसोई गए परिवार 
जानकारी के अनुसार, जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के बिसुनपुरा गांव में मंगलवार को एक घर में कोबरा सांप घुस कर रसोई में रखे हुए लकड़ी के गट्ठर में जा कर छिप गया था, इसी बिच किचन में खाना बनाने पहुंची लड़की निशा ने चूल्हे में आग जलाने के लिए लकड़ी का गट्ठर डाला और उसमें आग लगाई. गट्ठर में मौजूद सांप आग जलते ही बाहर निकला और सीधे निशा के हाथ पर काट लिया. सांप के काटने के बाद निशा दर्द से कराह उठी. उसकी चीख-पुकार सुनकर घर के लोग किचन में पहुंचे तो देखा कि पास में फन फैलाए हुए  एक कोबरा मौजूद है और बच्ची बेहोशी की हालत में पड़ी है.  

सांप को ऐसे डिब्बे में लेकर पहुंचे अस्पताल
आपको बता दें कि परिवार के लोगों ने पहले तो निशा को सांप से दूर किया और जहरीले कोबरा को पिट-पिट कर  मार डाला. फिर निशा को जल्दी इलाज के लिए छपरा के सदर अस्पताल में लेकर पहुंचे. साथ ही डिब्बे में मरे हुए सांप को लेकर गए. अस्पताल में परिजनों ने डॉक्टरों को वो मरा हुआ सांप भी दिखाया, जिसने निशा के हाथ में काट लिया था। सांप की पहचान के बाद डॉक्टरों ने तुरंत निशा को एंटी वेनम इंजेक्शन दिया. कुछ देर बाद लड़की को होश आया. डॉक्टरों का कहना है कि निशा खतरे से बाहर है. डरे हुए परिजनों ने बताया कि आज एक बड़े हादसे से बची मेरी बेटी निशा को समय पर इलाज मिल गया और उसकी जान बच गई.