logo-image

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की हत्या, सांसद बोले-सफेदपोश नेता देते हैं अनाप-शनाप बयान

बेगूसराय पहुंचे राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने एक बार फिर लोगों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरों को तवज्जो नहीं देने का की अपील की है.

Updated on: 02 Mar 2023, 04:04 PM

Begusarai:

बेगूसराय पहुंचे राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने एक बार फिर लोगों से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरों को तवज्जो नहीं देने का की अपील की है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया के द्वारा कुछ ऐसे तत्व हैं जो शांति व्यवस्था को भंग करना चाहते हैं, उनके द्वारा कभी-कभी गलत अफवाहें भी उड़ाई जा रही हैं. ये बयान उन्होंने तमिलनाडु में हिंदी भाषियों और बिहारियों पर हो रहे हमले पर दिया है. हालांकि सांसद राकेश सिन्हा ने भी माना है कि तमिलनाडु में भी कुछ ऐसे सफेदपोश नेता हैं, जो हिंदी भाषियों को लक्ष्य करके अनाप-शनाप बयान देते रहते हैं. जिस वजह से कभी-कभी स्थिति असामान्य हो जाती है. सांसद राकेश सिन्हा ने कहा है कि वह स्वयं वहां के स्थानीय नेताओं से बातचीत करेंगे और पूरे मामले की जानकारी लेंगे. 

बिहारी मजदूरों को दौड़ा-दौड़ा कर मारा

आपको बता दें कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों के साथ मारपीट का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. इन सबके बीच कुछ वीडियो सामने आए हैं, जो दिल दहला देने वाले हैं. हालांकि न्यूज़ स्टेट इन वीडियो की पुष्टि नहीं करता, लेकिन वीडियो में जो दिख रहा है, वो वाकई हैरान करने वाला है. बताया जा रहा है कि तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों को बीच सड़क दौड़ा-दौड़ा कर चाकुओं से मारा गया. तलवारों से हमला किया गया.

10 से ज्यादा बिहारी मजदूरों की हत्या

ऐसी भी खबरें आ रही हैं कि स्थानीय मजदूरों की हिंसा में 10 से ज्यादा बिहारी मजदूरों की जान चली गई है. हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि स्थानीय मजदूरों ने बिहारी मजदूरों को कम दिहाड़ी लेने पर निशाना बनाया. डर के साये में जी रहे बिहारी मजदूर जान बचाकर तमिलनाडु से निकल रहे हैं. रेलवे स्टेशनों पर बिहार लौटने वाले मजदूरों की भीड़ लगने लगी है. वहीं, तमिलनाडु से जान बचाकर लौटे लोग अपनी आपबीती बता रहे हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने दिए निर्देश

तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर लगातार हमले हो रहे हैं. वहीं, अब मामले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया है. जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी. ट्वीट में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लिखा कि मुझे समाचार पत्रों के माध्यम से तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के मजदूरों पर हो रहे हमले की जानकारी मिली है. जिसके बाद नीतीश कुमार ने बिहार के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को. तमिलनाडु के अधिकारियों से सुरक्षा को लेकर बात करने के निर्देश दिए हैं.