logo-image

जंगल राज या जनता राज? मधुबनी के DPO का अपहरण, पुलिस खाली हाथ

मधुबनी के डीपीओ राजेश मिश्रा रविवार दोपहर रहस्यमयी ढंग से लापता हो गए.

Updated on: 06 Feb 2023, 07:02 PM

highlights

  • मधुबनी के डीपीओ राजेश मिश्रा का अपहरण
  • परिजनों ने दर्ज कराई FIR
  • मामले की जांच में जुटी पुलिस
  • सेक्स टॉर्सन की जताई जा रही आशंका

Muzaffarpur:

बिहार के सीएम नीतीश कुमार कहते नहीं थकते हैं कि बिहार में जंगल राज नहीं बल्कि जनता का राज है लेकिन हकीकत ये है कि बिहार में जनता का राज नहीं है. ताजा मामले में मधुबनी में शिक्षा विभाग के डीपीओ का अपहरण कर लिया गया है. परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर डीपीओ के अपहरण की प्राथमिकी तो दर्ज कर ली गई है लेकिन डीपीओ के बारे में पुलिस अबतक पता लगाने में फेल रही है. पुलिस बस अंधेरे में तीर चला रही है. हालांकि, एक बड़ी बात ये निकलकर सामने आई है की डीपीओ 'सेक्स टॉर्शन' का शिकार हुए हैं और वो अपना फोन बंद करके अचानक गायब हो गए हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक, मधुबनी के डीपीओ राजेश मिश्रा रविवार दोपहर रहस्यमयी ढंग से लापता हो गए. राजेश मिश्रा मूलरूप से मुजफ्फरपुर के रहने वाले हैं. पुलिस ने अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है लेकिन पुलिस ने दबी जुबान से आशंका जतायी है कि DPO सेक्स टॉर्सन के शिकार हो गए थे और इस वजह से मोबाइल स्वीच ऑफ कर गायब हो गए हैं. राजेश मिश्रा रविवार दोपहर अपने घर से अकेले निकले थे, देर शाम तक जब नहीं लौटे तो परिजनों ने आस-पास खोजबीन की कोई सुराग नहीं मिलने पर अहियापुर थाने में राजेश मिश्रा की पत्नि ने थाने अपहरण का मामला दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें-नीतीश के समय था रेलवे का 'पैसेंजर ट्रेन काल', अब 'बुलेट गति काल': सुशील मोदी

राजेश मिश्र की पत्नी अर्चना कुमारी ने उनके अपहरण की आशंका जताई है. उनकी पत्नी का कहना है कि बीते कुछ दिनों से वे गुमसुम रहा करते थे. वहीं, दूसरी तरफ डीपीओ राजेश मिश्रा के गायब होने के बाद मधुबनी के शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया है. मामले की सूचना पर नगर डीएसपी राघव दयाल मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल किए. पुलिस ने आस-पास में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला. DPO राजेश मिश्रा की पत्नी अर्चना कुमारी ने इस बात से इन्कार किया है कि उनकी किसी से शत्रुता हो. अर्चना कुमारी ने बताया कि जब भी वो घर से कहीं  जाते थे तो परिवार को बताते थे लेकिन विवार दोपहर तैयार होकर चुपचाप निकल गए. काफी देर तक वे लौटे नहीं तो हमने घर के सीसीटीवी में चेक किया कि वो मेन रोड की ओर जाते दिखे. आसपास के लोगों से भी पूछताछ की लेकिन कुछ पता नहीं चला.

मामले में नगर डीएसपी राघव दयाल ने कहा कि मधुबनी में पदस्थापित राजेश मिश्रा शिक्षा विभाग में DPO के पद पर हैं. वे मुजफ्फरपुर जिले के अहियापुर थाना क्षेत्र के रहनेवाले हैं. उनके अपहरण होने की सूचना उनके परिजनों ने दिया और पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, उनके परिवार ने ये भी बताया कि उनके मोबाइल पर कोई कॉल आ रहा था और एक वीडियो को भी वायरल करने की धमकी दी जा रही थी और पैसों की मांग की जा रही थी. एक-दो बार राजेश मिश्रा ने पैसे भी दे दिए थे लेकिन डिमांड बढ़ती ही जा रही थी.

फिलहाल पुलिस ने राजेश मिश्रा के अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है व मामले की हर पहलू से जांच कर रही है.

रिपोर्ट: चंद्रमनी कुमार