logo-image

बिहार: कॉलेज ने छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर लगाया बैन, उल्लंघन पर होगा जुर्माना

बिहार की राजधानी पटना में एक वुमेंस कॉलेज ने छात्राओं के बुर्का पहनकर आने पर रोक लगा दी है.

Updated on: 25 Jan 2020, 11:23 AM

पटना:

बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में एक वुमेंस कॉलेज ने छात्राओं (Girl Students) के बुर्का पहनकर आने पर रोक लगा दी है. कॉलेज ने छात्राओं के लिए एक निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सभी छात्राओं को शनिवार को छोड़कर हर दिन निर्धारित ड्रेस कोड (Dress Code) में कॉलेज आना होगा. कॉलेज प्रशासन की ओर से साफ कहा गया है कि छात्राएं कॉलेज में बुर्का (Burqa) नहीं पहन सकती हैं. नियम के उल्लंघन पर उन्हें 250 रुपये का जुर्माना देना होगा.

यह भी पढ़ेंः प्रशांत किशोर ने सुशील मोदी को फिर टारगेट किया, कह दी यह बड़ी बात

मामला राजधानी के जेडी वीमेंस कॉलेज का है. कॉलेज के अंदर सर्कुलेट हो रहे नोटिस में छात्राओं को ड्रेस कोड का पालन करने को कहा जा रहा है. साथ ही कहा गया है कि अगर छात्राएं नियमों का पालन नहीं करेंगी तो उन्हें जुर्माने के तौर पर 250 रुपये देने होंगे. जीडी कॉलेज की प्राचार्य श्यामा राय का कहना है कि यह नियम छात्राओं में एकरूपता लाने के लिए लागू किया गया है.

यह भी पढ़ेंः पवन वर्मा के ईमेल से भेजे गए पत्र का कोई महत्व नहीं : नीतीश कुमार

प्राचार्य ने कहा कि कॉलेज की ओर से पहले भी यह घोषणा की गई थी. नए सेशन के ओरिएंटेशन के वक्त छात्राओं को सूचित किया गया. अब उन्हें शनिवार के दिन को छोड़कर बाकी दिनों में ड्रेस कोड में आना होगा. हालांकि कॉलेज के इस आदेश पर कई छात्राओं ने आपत्ति जताई है. छात्राओं का कहना है कि बुर्का से कॉलेज में किस तरह की दिग्गत होगी? इस नियम को सिर्फ थोपा जा रहा है.

यह वीडियो देखेंः