logo-image

Crime News : मामला रफादफा करने के नाम पर ग्रामीणों से धोखाधड़ी, लाखों रुपये ले भागा गार्ड

जहां गरीबों के साथ ही धोखधड़ी हुई है और ऐसा करने वाला कोई अपराधी नहीं बल्कि एक गार्ड है.

Updated on: 26 Nov 2023, 12:57 PM

highlights

  • गरीबों के साथ हुई धोखधड़ी 
  • मामला रफादफा करने के नाम पर ग्रामीणों से धोखाधड़ी 
  • 9 लोगों का काट दिया गया था कनेक्शन 
  • विधायक ने कार्रवाई का दिया आदेश 

Bagaha:

बगहा से एक ऐसी खबर सामने आई है. जिसे सुन आप भी हैरान हो जाएंगे. राज्य में किस तरफ कर्मचारी काम करते हैं वो ये घटना बता रही है. जहां गरीबों के साथ ही धोखधड़ी हुई है और ऐसा करने वाला कोई अपराधी नहीं बल्कि एक गार्ड है. दरअसल बिजली विभाग के अधिकारी गांव में बकाये बिजली बिल के वसुली के लिए पहुंचे थे. जहां 9 लोगों के बिजली का कनेक्शन काट दिया गया और उन पर केस भी दर्ज कर लिया गया. ऐसे में वो सभी घबरा गए. जिसका फायदा विभाग के गार्ड प्रमोद सिंह ने उठाया. उसने ग्रामीणों को ये लालच दिया कि अगर उसे सभी पैसा देते हैं तो वो केस को रफादफा कर देगा.  

9 लोगों का काट दिया गया था कनेक्शन 

मामला रामनगर प्रखंड के गोवर्धना थाना क्षेत्र के पथरी गांव का है. जहां कुछ दिन पहले बिजली विभाग के अधिकारी बकाये बिजली बिल के वसुली के लिए पंहुचे थे. जिसके बाद 9 लोगों के कनेक्शन को काट दिया गया और उनपर प्राथमिकी दर्ज करायी गई. ऐसे में सभी डर गए तो फीर विभाग के गार्ड प्रमोद सिंह ने नामजद लोगों से मिलकर मामलें को सुलझाने के नाम पर 1,48,000 रुपये वसुली कर ली. किसी ने गन्ने के पैसे को खाते से सेंड किया तो किसी ने धान बेचकर कैस दिया. सबको बिजली के केस से राहत लेनी थी, लेकिन वसुली कर रहा गार्ड पैसा वसुली करने के बाद फरार हो गया. 

यह भी पढ़ें : CM नीतीश कुमार शिवहर को देंगे कई योजनाओं की सौगात, लोगों को है 30 नवंबर का इंतजार

विधायक ने कार्रवाई का दिया आदेश 

जिसकी शिकायत लोगों ने स्थानीय विधायक से की और उनसे मदद की गुहार लगाई. विधायक ने जनता की समस्याओं को सुनने के बाद उनके साथ बिजली विभाग के ऑफिस पंहुचे और अधीकारियों को फटकारते हुए कहा कि जल्द से जल्द इन गरिबों के साथ हुए धोखाधड़ी में कार्रवाई करें और अपराधी को गिरफ्तार करें. विधायक के आश्वासन के बाद लोगों को उम्मीद है कि उनका पैसा वापस मिल जाएगा, लेकिन इस घटना ने बता दिया है कि किस तरह का कानून राज्य में लागू है. जहां सरकारी कर्मचरी ही गरीबों को निशाना बना रहा है.