logo-image

Weather Breaking Today: बिहार में फिर से कमजोर पड़ा मानसून, बारिश नहीं होने से बढ़ी उमस भरी गर्मी

बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, बिहार में मानसून सिस्टम एक बार फिर कमजोर हो गया है और अगले दो दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है.

Updated on: 13 Sep 2023, 02:49 PM

highlights

  • बिहार में कमजोर पड़ा मानसून
  • बारिश नहीं होने से बढ़ी उमस भरी गर्मी
  • मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Patna:

Weather Breaking Today: बिहार में पिछले कुछ दिनों से मौसम में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, वहीं, बिहार में मानसून सिस्टम एक बार फिर कमजोर हो गया है और अगले दो दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं है. बता दें कि मानसून के कमजोर पड़ने से आसमान में तेज धूप है और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी जा रही है. इसके साथ ही राज्य में अभी भी पुरवा हवा चल रही है, इसलिए तेज धूप और पुरवा हवा के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का एहसास हो रहा है.

आपको बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक, बिहार में अगले दो दिनों तक बारिश की कोई संभावना नहीं बन रही है. वहीं, शुक्रवार से प्रदेश में एक बार फिर से मानसून की सक्रियता देखने को मिल सकती है. हालांकि, पुरवा हवा के प्रभाव से वातावरण में नमी बन रही है, जिसके कारण आज राज्य के उत्तरी हिस्से में कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

यह भी पढ़ें: Bihar Weather Update Today: बिहार में आज होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने 17 जिलों में जारी किया अलर्ट

यह भी पढ़ें: One Nation One Election पर सरकार को समर्थन देने का चिराग पासवान का ऐलान, कही बड़ी बात

इसके साथ ही आपको बता दें कि, मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो दिनों तक राज्य में कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने जानकारी के मुताबिक, ''शुक्रवार से मानसून की सक्रियता बढ़ने लगेगी, जिससे उत्तर बिहार की तुलना में दक्षिण बिहार में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई गई है.''

यह भी पढ़ें: Bihar News: बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर, सरकार 10 लाख रुपए तक की देगी लोन

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: भाकपा माले ने लोकसभा के लिए मांगी 7 सीट, लालू और तेजस्वी को लिखी चिट्ठी