logo-image

Bihar News: कैमूर में बाढ़ ने मचाई तबाही, चलने लगी प्रशासन की नाव

दुर्गावती नदी का जलस्तर इस कदर बढ़ गया है कि पूरा इलाका बाढ़ की चपेट में आ गया है. जगह जगह पानी भर चुका है. लोगों के घरों में पानी घुस चुका है.

Updated on: 06 Oct 2023, 11:05 AM

highlights

  • दुर्गावती नदी का जलस्तर बढ़ गया
  •  पूरा इलाका बाढ़ की चपेट में आ गया
  • जगह जगह भर चुका है पानी

kaimur:

कैमूर जिले में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों की मुशीबत अब बढ़ते जा रही है. दुर्गावती नदी का जलस्तर इस कदर बढ़ गया है कि पूरा इलाका बाढ़ की चपेट में आ गया है. जगह जगह पानी भर चुका है. लोगों के घरों में पानी घुस चुका है. ऐसे में अब सभी मदद की गुहार लगा रहे हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन के तरफ से NDRF की टीम को बुलाया गया है. जो कि बाढ़ में फसें सभी लोगों को बाहर निकालने का काम कर रहे हैं. सभी लोगों को सुरक्षित जगह पहुंचाया गया है. 

यह भी पढ़ें : Crime News: अररिया में देर रात मिला बम, 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल

राहत और बचाव कार्य जारी 

NDRF की टीम पूरे इलाके का निरीक्षण कर रही है, राहत और बचाव कार्य लगातार जारी है. मोहनिया प्रखंड के बेलौड़ी गांव में पानी इस कदर बढ़ गया है कि लोग अब अपनी जान बचाने की गुहार लगा रहे हैं, क्योंकि उनके घरों में पानी भर चुका है. वहीं, प्रशासन की तरफ नाव की भी सुविधा दी गई है. इलाके में नव चलती हुई नजर आ रही है.  

पावर स्टेशन में भी घुसा पानी 

वहीं, दुर्गावती जलासय परियोजना का पानी दुर्गावती नदि में छोड़े जाने से नदि का जलस्तर बढ़ गया और फिर यह बाढ़ का पानी तांडव मचा रहा है. नगर पंचायत मोहनिया में स्थित बिजली पावर स्टेशन में बाढ़ का पानी घुस गया है. जिससे जिला मुख्यालय भभुआ और नगर पंचायत मोहनिया सहित लगभग 30 से 35 गांव की बिजली सप्लाई पूरी तरह से ठप हो गई है. पावर सब स्टेशन में पूरी तरह पानी से भरा चुका है.