logo-image

पटना जंक्शन पर खुला पहला लिनन कियोस्क, काउंटर से मिलेंगे बेड शीट, कम्बल, मास्क और सेनेटाइजर

कोरोना काल में रेलवे विशेष ट्रेन सेवा चला रहा है. ऐसे में यात्रा में सावधानी अत्यंत आवश्यक है. यात्रा के दौरान अगर आपको चादर, तकिया, कम्बल, मास्क, सेनेटाइजर की जरूरत हो तो आपको साथ लाने की जरूरत नहीं है.

Updated on: 30 Jun 2020, 02:49 PM

पटना:

कोरोना (Corona Virus) काल में रेलवे विशेष ट्रेन सेवा चला रहा है. ऐसे में यात्रा में सावधानी अत्यंत आवश्यक है. यात्रा के दौरान अगर आपको चादर, तकिया, कम्बल, मास्क, सेनेटाइजर की जरूरत हो तो आपको साथ लाने की जरूरत नहीं है. पटना जंक्शन पर पहला लिनन कियोस्क (Linen Kiosk) खुला है. यानि एक ऐसा काउंटर जहां 4 तरह के डिस्पोजेबल ट्रेवल किट 50 रुपये से 250 रुपये तक के मौजूद हैं. जैसा दाम उसमें वैसा सामान. मगर मास्क और सेनेटाइजर हर पैक में मौजूद है. इस काउंटर पर virus shut out नाम का एक लॉकेट भी बिक रहा है. जिसमें क्लोरीन डाईऑक्साइड (chlorine di-oxide) जो आपको इन्फेक्शन से बचाएगा और इसकी कीमत 175 रुपये है. पटना स्टेशन डायरेक्टर निलेश कुमार के साथ हमारे संवाददाता रजनीश सिन्हा ने जब बात की तो उन्होंने बताया कि ये हमारे लिए गर्व की बात है.

यह भी पढ़ें- अस्पताल में तड़पकर मरा मासूम, लाल के शव से चिपककर रोता रहा पिता, डॉक्टरों ने नहीं किया इलाज

पूरे देश में पूर्व मध्य रेल और उसमें पटना जंक्शन पर ये शुरुआत हुई

पूरे देश में पूर्व मध्य रेल और उसमें पटना जंक्शन पर ये शुरुआत हुई है. यहां बिक रहे लॉकेट को उन्होंने सबसे कारगर बताया. उनलोगों के लिए जो भीड़ भाड़ वाले इलाके में जा रहे हैं. 50 रुपये के किट में एक बेड शीट, 1 मास्क और 1 सेनेटाइजर. मिलेंगे. 100 रुपये के किट में एक तकिया भी मिलेगा. 200 के किट में एक बेड शीट, 1 कम्बल, 1 मास्क और 1 सेनेटाइजर और 250 के किट में सभी आइटम रहेंगे. साथ ही इस काउंटर से आप अलग से सेनेटाइज़र की खरीददारी कर सकते हैं. जल्द ही ये सुविधा पाटलिपुत्र, राजेंद्रनगर और दानापुर रेलवे स्टेशन पर शुरु की जाएगी. फिलहाल इस संक्रमण के दौर में ये ट्रेवल किट काफी कारगर है और लोग इसकी खरीददारी भी कर रहे हैं. कोरोना से बचाव के लिये फिलहाल ये तमाम इन्तजाम तो करने ही होंगे.