logo-image

पटना के राजीव नगर में भीषण आग हादसा, 30 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर राख

होली की अगली सुबह पटना के राजीव नगर इलाके के लिए शोक की बयार लेकर आई. जहां झुग्गियों में ऐसी भीषण आग लगी कि 30 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर राख हो गई.

Updated on: 09 Mar 2023, 02:24 PM

highlights

  • पटना के राजीव नगर में भीषण आग
  • सुबह करीब 10 बजे लगी आग
  • कई गरीबों के आशियाने राख में तब्दील

Patna:

होली की अगली सुबह पटना के राजीव नगर इलाके के लिए शोक की बयार लेकर आई. जहां झुग्गियों में ऐसी भीषण आग लगी कि 30 से ज्यादा झोपड़ियां जलकर राख हो गई. ये आग सुबह करीब 10 बजे लगी और एक घंटे के अंदर ही कई गरीबों के आशियाने राख में तब्दील हो गए. आग लगने के साथ ही एक के बाद एक 1 दर्जन से ज्यागा सिलेंडर ब्लास्ट हुए. जब तक फायर ब्रिगेड की टीम आती, तब तक सब कुछ जलकर राख हो गया था. दहकती आग ने आज ना जाने कितने गरीबों के आशियाने को उजाड़ दिया है.

घर और सामान जलकर स्वाहा

आग लगते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. लोग अपनी-अपनी जान बचाकर घरों से निकल गए. फायर ब्रिगेड की टीम को खबर दी गई, लेकिन समय पर ना पहुंचने से आग बेकाबू हो गई और एक-एक कर तमाम झुग्गियों को अपनी चपेट में लेने लगी. लोगों की जान तो बच गई, लेकिन घर में के साथ ही सारा सामान भी जलकर स्वाहा हो गया. पीड़ितों को तो अब ये भी नहीं पता है कि वो खाएंगे क्या और पहनेंगे क्या. लोगों की आंखों से आंसू रुक नहीं रहे और हताशा साथ छोड़ नहीं रही. समझ नहीं आ रहा अब बिना छत और सामान के गुजारा कैसे होगा.

यह भी पढ़ें : Bihar Politics : उपेंद्र कुशवाहा को मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

कैसे लगी आग

आग लगने की वजह साफ नहीं हुई है. क्योंकि कुछ लोगों का कहना है कि आग सिलेंडर ब्लास्ट होने से लगी तो कुछ दूसरे लोगों पर जानबूझकर आग लगाने का आरोप लगा रहे हैं. अब राख के बीच जिंदगी को ढूंढने की जद्दोजहद करने के अलावा इन लोगों के पास कोई और चारा नहीं है. हालांकि घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू तो पा लिया गया है, लेकिन सवाल उठता है कि अगर फायर ब्रिगेड की टीम सही समय पर मौके पर पहुंचती तो क्या हादसे को इतना भीषण होने से रोका जा सकता था.

रिपोर्ट : आदित्य झा