logo-image

डाक विभाग की लापरवाही से युवक का एक साल बर्बाद, कर दी इतनी बड़ी गलती

देश में डाक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन डाक विभाग के कर्मियों की लापरवाही का नुकसान अब भी आम लोगों को भी उठाना पड़ रहा हैं.

Updated on: 07 Apr 2023, 08:05 AM

highlights

  • बेगूसराय में सामने आई डाक विभाग की लापरवाही
  • छात्र को UCO Bank सहायक परीक्षा देने से रोका
  • पीड़ित छात्र ने अब DM से लगाई न्याय की गुहार 

Begusarai:

देश में डाक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए कई तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, लेकिन डाक विभाग के कर्मियों की लापरवाही का नुकसान अब भी आम लोगों को भी उठाना पड़ रहा हैं. बेगूसराय में डाक कर्मियों की लापरवाही से न सिर्फ एक युवक का एक साल बर्बाद हो गया, बल्कि नौकरी की संभावना भी खत्म हो गई. इस मामले में अभ्यर्थी ने डाक विभाग के कर्मियों के अलावा बेगूसराय डीएम से इस मामले में शिकायत की है. जिसे डीएम ने गंभीरता से लेते हुए विभाग को स्पष्टीकरण मांगा है.

यह भी पढ़ें : जमुई चर्चित विजय यादव हत्याकांड का मुख्य हत्यारोपी गिरफ्तार, दिनदहाड़े उतारा था मौत के घाट

परीक्षा नहीं दे पाया छात्र

आपको बता दें कि बेगूसराय के बरौनी थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 16 मिर्जापुर चांद के रहने वाले मिथुन कुमार पोद्दार ने आरोप लगाया हैं कि डाक विभाग की लापरवाही की वजह से उनकी एक साल की मेहनत बेकार हो गई. मिथुन ने बताया कि 19 मार्च को उन्हें यूको बैंक की तरफ से आयोजित सहायक की परीक्षा में शामिल होना था. जिसके लिए विभाग की तरफ से एक मार्च को ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया, लेकिन डाक विभाग के कर्मियों की लापरवाही की वजह से उन्हें इस परीक्षा का एडमिट कार्ड 5 अप्रैल को दिया गया.

यह भी पढ़ें : NIA के मुल्जिम को बिहार पुलिस ने पकड़ा, केंद्रीय एजेंसी पर उठे सवाल

एक साल और पूरी मेहनत बेकार 

देरी से एडमिट कार्ड देने के चलते उनका पूरा साल और पूरी मेहनत बेकार हो गई. वहीं, बेगूसराय डीएम रोशन कुशवाहा ने इसे गंभीर मामला मानते हुए लापरवाह कर्मियों से स्पष्टीकरण मांग हैं. वहीं, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए विभाग को पत्र लिखे जाने की बात कही है.