logo-image

गोपाल नारायण सिंह वि.वि. का दीक्षांत समारोह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे शिरकत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 जून को बिहार के दौरे पर आएंगे. रोहतास के डेहरी में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे.

Updated on: 09 Jun 2023, 09:13 AM

highlights

  • 10 जून को बिहार के दौरे पर रक्षा मंत्री
  • गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में पहुंचेंगे राजनाथ सिंह
  • सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन
  • रक्षा मंत्री की उपस्थिती से समारोह बना खास

Rohtas:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 10 जून को बिहार के दौरे पर आएंगे. रोहतास के डेहरी में गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहेंगे. गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 10 जून को आयोजित किया गया है. इसी कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शिरकत करेंगे. वहीं, विश्वविद्यालय के कुलाधिपति गोपाल नारायण सिंह कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे. गोपाल नारायण यूनिवर्सिटी से पिछलों सालों में पास आउट हुए छात्रों को डिग्रियां दी जाएंगी. करीब 750 छात्र-छात्राओं को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह डिग्रियां सौंपेंगे. वहीं, इस अवसर पर विभिन्न संकायों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 29 छात्रों को माननीय मुख्य अतिथि गोल्ड मेडल प्रदान करेंगे. 

यह भी पढ़ें : बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी का बड़ा बयान, ...बांग्लादेशियों को चुन-चुनकर निकालेंगे बाहर

सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन

एमबीबीएस, नर्सिंग, फार्मेसी, मैनेजमेंट, कॉमर्स, जर्नलिजम, लॉ, एग्रीकल्चर के अलावा अलग-अलग विषयों के छात्र डिग्रियां हासिल करेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों को संबोधित भी करेंगे. शाम के वक्त सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें वाराणसी के मशहूर कलाकार अपनी प्रस्तुतियां देंगे. वाराणसी के मशहूर कलाकारों के द्वारा विभिन्न तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति की जाएगी. 

यह भी पढ़ें : महासेतु मामले में निर्माण एजेंसी को बचा रहे नीतीश कुमार: सुशील मोदी

रक्षा मंत्री की उपस्थिती से समारोह बना खास

गोपाल नारायण सिंह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में देशभर से आए छात्र और उनके अभिभावक शामिल होंगे. इसके साथ ही राजनाथ सिंह का उद्दबोदन भी होगा. रक्षा मंत्री के आने से दीक्षांत समारोह का ये आयोजन बेहद खास रहने वाला है. कार्यक्रम में वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा के कुलपति डॉ शैलेंद्र चतुर्वेदी, कुलाध्यक्ष एवं छपरा विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ हरिकेश सिंह के साथ ही शाशी निकाय सदस्य में शिरकत करेंगे.

रिपोर्ट : मिथिलेश कुमार