logo-image

Crime: आरा में 4 मिनट में 16.5 लाख की लूट, जांच में जुटी पुलिस

बिहार के आरा में बुधवार को बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. जहां 5 की संख्या में पहुंचे लुटेरों ने बैंक में डकैती डाला और फिर वहां से आसानी से भाग निकले.

Updated on: 06 Dec 2023, 05:32 PM

highlights

  • आरा में 4 मिनट में 16.5 लाख की लूट
  • लूट के बाद अपराधी भागने में कामयाब
  • जांच में जुटी आरा पुलिस

Arrah:

बिहार के आरा में बुधवार को बैंक लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया गया. जहां 5 की संख्या में पहुंचे लुटेरों ने बैंक में डकैती डाला और फिर वहां से आसानी से भाग निकले. दरअसल, आरा शहर के पकड़ी बजाज शो रूम के समीप पकड़ी शाखा के प्राइवेट बैंक में लूट की वारदात हुई. 5 की संख्या में पहुंचे लुटेरे बैंक से साढ़े 16 लाख लूटने के बाद भाग निकले. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद एसपी, एएसपी, नवादा थाना इंस्पेक्टर, टाउन थाना के इंस्पेक्टर समेत भारी संख्या में पुलिस पहुंची. हालांकि पुलिस के पहुंचने से पहले ही लुटेरे बैंक से भागने में सफल रहे. वहीं, मिली जानकारी के अनुसार सुबह 10-10.30 बजे के करीब सभी लुटेरे ग्राहक बनकर बैंक में घूसे, उसके बाद सभी लुटेरों ने बैंक के 12 स्टॉफ को बंदी बना लिया. 

यह भी पढ़ें- प्रशांत किशोर का बड़ा बयान, कहा- नीतीश और लालू के मतलब के हैं यार

4 मिनट में 16.5 लाख की लूट

सभी स्टाफ को एक-एक कर फिर पेंट्री रूम में बंद कर दिया गया. हालांकि उससे पहले बैंक के मैनेजर और स्टॉफ के साथ लुटेरों की धक्का मुक्की हुई, लेकिन हथियार से लैस लुटेरों ने सभी को बंदी बनाकर पेंट्री रूम में बंद कर दिया. उसके बाद लुटेरे बैंक से लगभग साढ़े 16 लाख नगद लेकर भाग निकले. वहीं, पुलिस को जैसे ही घटना की जानकारी मिली. वहां एसपी, एएसपी समेत दो सौ की संख्या में पुलिसकर्मी पहुंचे और बैंक को चारों तरफ से घेर लिया. पुलिस को पहले लगा कि बैंक का दरवाजा बंद है, तो लुटेरे बैंक में ही होंगे. जिसको लेकर पुलिस चौकस हो गए. उसके बाद पुलिस ने धीरे-धीरे सभी बैंक स्टॉफ को बैंक से बाहर निकाला. तब पता चला कि लुटेरे पहले ही लूट की घटना को अंजाम देने के बाद भाग निकले हैं. वहीं मौके पर पहुंचे एसपी प्रमोद कुमार घटना की तफ्तीश कर रहे हैं.

जांच में जुटी पुलिस

भोजपुर एसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि सुबह लगभग 10:15 बजे एक्सिस बैंक आरा में पांच अपराधी हथियार के साथ घुसे थे और बैंक कर्मियों को एक रूम में बंद कर दिया. जिसके बाद काउंटर पर रखे हुए लगभग साढ़े 16 लाख रुपए लेकर 4 मिनट के अंदर फरार हो गए. बैंक कर्मियों ने थोड़ी देर बाद पुलिस को किसी फोन से सूचना दी कि अपराधी बैंक के अंदर हैं. इस पर पुलिस बैंक को घेर कर अंदर घुसी और बैंक कर्मियों को बाहर निकाला. सीसीटीवी फुटेज चेक करने का पता चला कि अपराधी बैंक कर्मियों को एक रूम में बंद करते हुए साढ़े 16 लाख रुपये लेकर फरार हो गए. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से अपराधियों की पहचान कर ली है और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम गठित करके कार्रवाई शुरू कर चुकी है.