logo-image
लोकसभा चुनाव

CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता, सीट शेयरिंग पर चर्चा

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक हुई थी, जिसके बाद कहा गया था कि 20 दिन के अंदर गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट फॉर्मूला तैयार कर लिया जाएगा.

Updated on: 17 Jan 2024, 08:08 PM

highlights

  • CM नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता
  • सीट शेयरिंग पर पार्टी हाइकमान का मैसेज
  • लालू यादव ने नीतीश के सवाल पर साधी चुप्पी

 

:

बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा. 19 दिसंबर को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक हुई थी, जिसके बाद कहा गया था कि 20 दिन के अंदर गठबंधन में शामिल पार्टियों के बीच सीट फॉर्मूला तैयार कर लिया जाएगा. वहीं, मीटिंग को करीब 1 महीना बीत चुका है, लेकिन अब तक सीट बंटवारा नहीं किया गया है. इन सबके बीच जदयू के अध्यक्ष पद को संभालने के बाद पहली बार नीतीश कुमार पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां उनका कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया. वहीं लोकसभा चुनाव को लेकर जेडीयू की रणनीतियों पर भी चर्चा की. इसके साथ ही पार्टी के जिला अध्यक्षों से भी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update Today: बिहार में ठंड और शीतलहर से लोग परेशान, पटना IMD ने जारी की अलर्ट

कांग्रेस के साथ नीतीश कुमार की बैठक

नीतीश कुमार की नाराजगी की खबरों के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह और पार्टी के विधायक दल के नेता शकील अहमद खान बुधवार को नीतीश कुमार के आवास पर पहुंचे.  इस बैठक में जेडीयू की तरफ से नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी और मंत्री संजय झा भी मौजूद थे. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नेता सीट शेयरिंग पर पार्टी हाइकमान का मैसेज लेकर नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे थे. 

लालू ने नीतीश की नाराजगी पर साधी चुप्पी

वहीं, नीतीश कुमार की लालू यादव से नाराजगी की खबरें सामने आ रही है. जब लालू यादव से नीतीश को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने चुप्पी साध ली. वहीं, उनकी चुप्पी वाले जवाब ने भी बहुत कुछ कह दिया. 

सुशील मोदी ने दिया बड़ा बयान

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी नेता सुशील मोदी ने यह दावा किया है कि महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं है. आरजेडी और जेडीयू में घमासान मचा हुआ है. इसके साथ ही सुशील मोदी ने कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव कभी भी नीतीश कुमार को बिहार के सीएम की कुर्सी से हटाकर अपने बेटे तेजस्वी यादव को सीएम बना सकते हैं. इस बीच जेडीयू के मंत्री सिर्फ कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए नीतीश कुमार को बिहार का भविष्य बता रहे हैं, जबकि नीतीश खुद ही तेजस्वी को बिहार का भविष्य घोषित कर चुके हैं. सुशील मोदी ने आगे कहा कि नीतीश कुमार 78 विधायकों की पार्टी आरजेडी की कृपा से सीएम बने हुए हैं और लालू यादव जब चाहें, उन्हें कुर्सी से हटाकर अपने बेटे को मुख्यमंत्री बना सकते हैं.