logo-image

CM नीतीश ने रचा इतिहास, 26 हजार शिक्षकों को बांटे नियुक्ति पत्र

शनिवार को राज्य में दूसरे चरण के लिए बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अनुशंसित करीब एक लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गये. राजधानी पटना के गांधी मैदान में राज्य स्तरीय शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया है.

Updated on: 13 Jan 2024, 06:02 PM

highlights

  • गांधी मैदान में CM नीतीश का इतिहासिक कदम 
  • 26 हजार शिक्षकों को बांटे नियुक्ति पत्र
  • कहा- 'जल्द कराएंगे इनकी परीक्षा'

Patna:

Bihar Politics News: एक तरफ बिहार की सियासत दिन-ब-दिन गर्म होती दिख रही है तो वहीं दूसरी तरफ देशभर में लाखों लोग श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इन सबके बीच बिहार में दो महीने 10 दिन बाद 96 हजार 823 अभ्यर्थियों को शिक्षक नियुक्ति पत्र बांटा गया. बता दें कि शनिवार को राज्य में दूसरे चरण के लिए बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा अनुशंसित करीब एक लाख शिक्षक अभ्यर्थियों के बीच नियुक्ति पत्र बांटे गये. राजधानी पटना के गांधी मैदान में राज्य स्तरीय शिक्षक नियुक्ति पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 26925 नवनियुक्त शिक्षकों को अपने हाथों से नियुक्ति पत्र वितरित किया. 

गांधी मैदान में सीएम नीतीश का ऐतिहासिक कदम

वहीं आपको बता दें कि गांधी मैदान में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कहा कि, ''हम लोग जल्द ही नियोजित शिक्षकों को राज्य कर्मी का दर्जा देने जा रहे हैं. इसके लिए जल्द ही परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा. जल्द ही इस प्रक्रिया को पूरा करेंगे, ताकि सब सरकारी शिक्षक हो जाएंगे.''

यह भी पढ़ें: नीतीश कुमार ने INDI का संयोजक बनने से किया इनकार, कहा- 'दिलचस्पी नहीं'...

आपको बता दें कि गांधी मैदान में आयोजित कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के अलावा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर समेत कई मंत्री और विधायक मौजूद रहे. वहीं पूरे बिहार में 90 हजार से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे गये. अकेले पटना में सीएम नीतीश ने 16 जिलों के नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया.

आपको बता दें कि इस मौके पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि, ''बिहार परिवर्तन की भूमि है, शिक्षा के क्षेत्र में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो काम किए हैं, वह देशभर में नजीर बना है. कुछ लोग नफरत बांटने में लगे हुए हैं और हम लोग नियुक्ति पत्र बांट रहे हैं. केंद्र से विशेष राज्य का दर्जा मिला होता तो बिहार विकास के मामले में अलग मुकाम पर होता.''

वहीं आपको बता दें कि बिहार के 26 जिलों में जिला मुख्यालय स्तर पर समारोह आयोजित किया गया और नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र बांटे गये. बता दें कि दूसरे चरण में प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षकों के लिए 1.22 लाख पदों पर भर्ती निकाली गई, जिसमें 94 हजार अभ्यर्थी सफल हुए हैं.