logo-image

लालू यादव के बयान पर फूटा चिराग पासवान का गुस्सा, कही बड़ी बात

बिहार में दिन-ब-दिन सियासत गरमाती जा रही है, विपक्ष की बयानबाजी जोरों पर है. वहीं 31 अगस्त और 1 सितंबर को ‘इंडिया’ गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रही है.

Updated on: 31 Aug 2023, 05:29 PM

highlights

  • लालू यादव के पीएम के नरेटी पर चढ़ने वाले बयान पर मचा बवाल 
  • चिराग पासवान ने दिया जवाब 
  • बिहार के मुख्यमंत्री को बोले उनको है पीएम पद का लालच 

 

Patna:

बिहार में दिन-ब-दिन सियासत गरमाती जा रही है, विपक्ष की बयानबाजी जोरों पर है. वहीं 31 अगस्त और 1 सितंबर को ‘इंडिया’ गठबंधन की तीसरी बैठक मुंबई में होने जा रही है. इसको लेकर मंगलवार (29 अगस्त) को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव मुंबई के लिए रवाना हो गए हैं. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, ''नरेंद्र मोदी की नरेटी (गर्दन) पर चढ़ने के लिए मुंबई जा रहे हैं. नरेंद्र मोदी की नट्टी को हम लोग पकड़े हुए हैं. जल्दी नरेंद्र मोदी को हटाना है.'' इस बयान को लेकर विपक्षी दलों में हलचल मच गई है.

अब इस बयान पर तंज कसते हुए चिराग पासवान ने कहा कि, ''लालू यादव का टारगेट सिर्फ मौजूदा प्रधानमंत्री ही हैं, इसके अलावा कुछ भी नहीं है. ये लोग सिर्फ एक व्यक्ति को हटाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं, वहीं सीएम नीतीश कुमार कर कुछ रहे हैं और डाल हम पर रहे हैं. पहले मौजूदा पार्टी तो आपके साथ रह जाए, जितने डाल पहले है उनको ही अपने साथ पहले रखिए. बिहार में बैठक होती है तो दिल्ली के कम नाराज हो जाते हैं, जबकि बेंगलुरु में बैठक होती है तो बिहार के मुख्यमंत्री ज्यादा नाराज दीखते हैं. कांग्रेस प्रवक्ता के बयान पर आम आदमी पार्टी इतनी हताश हो गई और बयानबाजी करने लगी. शरद पवार आपके बैठक में आएंगे या नहीं आएंगे उसे पर एक बड़ा प्रश्न चिन्ह है. इन तमाम परिस्थितियों में विपक्षी गठबंधन खुद ही असमंजस में है तो किसी और को क्या कहेगा.''

यह भी पढ़ें: सुशील मोदी का नीतीश सरकार पर हमला, कहा-'राखी, जन्माष्टमी की छुट्टी रद करना हिंदू-विरोधी मानसिकता'

आगे चिराग पासवान ने कहा कि, ''सीएम नीतीश कई बार कह चुके हैं कि उन्हें पीएम पद की कोई चाहत नहीं है ? इस सवाल पर चिराग पासवान ने कहा कि, मुख्यमंत्री के ना में ही हां छिपा हुआ है. अगर सीएम नीतीश किसी बात से इनकार करते हैं तो आप लोगों को यह जान लेना चाहिए कि वह पूरे दिल से वही चाहते हैं. 2020 के विधानसभा चुनाव में सीएम नीतीश कह रहे थे कि उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया गया है बल्कि एनडीए के लोगों ने मुझे जबरदस्ती मुख्यमंत्री बना दिया है. वहीं बीजेपी के लोग कहने लगे कि आप ही मुख्यमंत्री बनिए और आप ही बिहार संभाल सकते हैं.''

साथ ही चिराग पासवान ने आगे ये भी कहा कि, ''अगर आपको मुख्यमंत्री नहीं बना था तो 2022 में जब आप महागठबंधन के साथ गए थे तो वहां पर आप शर्त रखते कि मुझे मुख्यमंत्री का पद नहीं चाहिए. सीएम नीतीश यह कह कर अपनी लाज बचाने की कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें संयोजक नहीं बनना है क्योंकि अगर वह पीएम उम्मीदवार नहीं बनते हैं तो कम से कम ऐसा तो कर ही सकते हैं हमने पहले ही कहा था कि मुझे संयोजक नहीं बनाया गया है, क्योंकि विपक्षी गठबंधन में कोई भी उनके संयोजक बनने पर चर्चा नहीं कर रहा है.'' फिलहाल प्रधानमंत्री को लेकर लालू यादव के बयान पर विपक्ष और क्या कहती है ये तो आने वाले समय में पता चलेगा.