logo-image

समस्तीपुर कोर्ट में कैदी पर गोली चलने का मामला, पुलिस ने बदमाशों को पकड़ा, 60 लाख की दी गई थी सुपारी

एसपी विनय तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गोली का शिकार हुए प्रभात चौधरी के हत्या की सुपारी कल्याणपुर पंचायट के मुखिया द्वारा दी गई थी. मुख्य साजिशकर्ता रामबाबू राय, शूटर मोहम्मद ओवैस समेत हथियार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Updated on: 02 Sep 2023, 08:20 PM

highlights

  • समस्तीपुर जिले की पुलिस को बड़ी सफलता
  • कोर्ट में कैदी को गोली मारनेवाले को दबोचा
  • मुख्य साजिशकर्ता मुखिया पति को भी गिरफ्तार किया
  • मुखिया ने कैदी प्रभात की दी थी 60 लाख में शूटर को सुपारी

Samastipur:

बीते दिनों समस्तीपुर कोर्ट परिसर में कैदी के ऊपर हुई फायरिंग के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है.  एसपी विनय तिवारी ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गोली का शिकार हुए प्रभात चौधरी के हत्या की सुपारी कल्याणपुर पंचायट के मुखिया द्वारा दी गई थी. मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुख्य साजिशकर्ता रामबाबू राय,शूटर मोहम्मद ओवैस समेत हथियार तस्कर अमन कुमार उर्फ कारगिल को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल किए गए देशी पिस्टल व दो जिंदा कारतूस भी शूटर के पास से बरामद किया है. मामले में अभी और भी कई आरोपियों की गिरफ्तारी होनी है. पुलिस फरार चल रहे आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर जेले भेजेगी.

समस्तीपुर पुलिस ने ट्वीट किया, 'समस्तीपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी :- दिनांक 26 अगस्त 2023 को माननीय न्यायालय समस्तीपुर में कुख्यात अपराधी सह शराब माफिया प्रभात चौधरी पर हुई  गोलीबारी की सनसनीखेज घटना का किया गया उद्भेदन. कल्याणपुर पंचायत के मुखिया पति रामबाबू राय के द्वारा ही प्रभात चौधरी की हत्या हेतु शूटरो को दी गई थी 60 लाख की सुपारी. मुख्य साजिशकर्ता रामबाबू राय,शूटर मोहम्मद ओवैस समेत हथियार तस्कर अमन कुमार उर्फ कारगिल को किया गया गिरफ्तार.  घटना में प्रयुक्त देसी पिस्टल, 02 जिंदा कारतूस बरामद.  कांड में संलिप्त अन्य अपराधकर्मियों के गिरफ्तारी हेतु लगातार छापेमारी जारी.''

ये भी पढ़ें-प्रभुनाथ सिंह को मिली सजा के बहाने सुशील मोदी ने बोला नीतीश-लालू पर हमला, शहाबुदीन, पप्पू यादव, राजबल्लभ यादव, अनंत सिंह का भी किया जिक्र

बताते चलें कि 26 अगस्त 2023 को अवैध शराब के केस में बंद विचाराधीन एक कैदी व उसके साथी को बदमाशों ने कोर्ट  परिसर में ही गोली मार दी थी. एक कैदी को गोली उसकी जांघ में और दूसरे कैदी को गोली उसके हाथ में लगी है. बदामाशों की गोली का शिकार हुए कैदी की पहचान प्रभात चौधरी व उसके साथी के रूप में हुई थी. गोलीबारी की ये घटना समस्तीपुर कोर्ट कैम्पस में घटित हुई थी. मामले की जानकारी मिलने के बाद खुद एसपी विनय तिवारी भी मौके पर पहुंच गए थे. घायल कैदी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उसकी तबियत ठीक होने पर वापस उसे जेल भेज दिया गया था.

कैदी प्रभात ने खुद पर गोली चलने के बाद प्रशान पर गंभीर आरोप लगाया था. उसने कहा था कि प्रशासन की मिलीभगत से उसकी हत्या की साजिश रची जा रही है.  बता दें कि प्रभात चौधरी पूर्व में हत्या और रंगदारी के मामले भी दर्ज हैं.