logo-image

बीजेपी ने बिहार सरकार पर उठाए सवाल, कहा - जांच रिपोर्ट होने के बाद भी कैसे दी संविदा

रविशंकर प्रसाद ने इस को लेकर बिहार सरकार पर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू सांसद के बेटे को बिहार सरकार द्वारा फ्री एंबुलेंस सेवा संविदा दी गई है. गरीब महिलाओं और गर्भवती महिलाओं को यह एंबुलेंस सुविधा अस्पताल पहुंचाने के लिए दी जाती थी.

Updated on: 20 Jun 2023, 02:28 PM

highlights

  • नियम और कानून तोड़ते हुए किया जा रहा काम 
  • जांच रिपोर्ट होने के बाद कैसे दी संविदा
  •  रविशंकर प्रसाद ने मुख्यमंत्री पर कसा तंज 

Patna:

एंबुलेंस सेवा संचालन के टेंडर मामले पर घमासान जारी है. इस मामले पर आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. सम्मान फाउंडेशन ने HC में याचिका दायर की है. वहीं, अब पूर्व केंद्रीय मंत्री बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने इस को लेकर बिहार सरकार पर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने कहा कि जेडीयू सांसद के बेटे को बिहार सरकार द्वारा फ्री एंबुलेंस सेवा संविदा दी गई है. गरीब महिलाओं और गर्भवती महिलाओं को यह एंबुलेंस सुविधा अस्पताल पहुंचाने के लिए दी जाती थी.

नियम और कानून तोड़ते हुए किया जा रहा काम 

उन्होंने कहा कि पशुपतिनाथ प्राइवेट डिस्ट्रीब्यूटर लिमिटेड जेडीयू के जहानाबाद एमपी के बेटे की है. इस कंपनी को बिहार सरकार ने पहले 5 साल के लिए काम करने का आदेश दिया था. फिर से इस कंपनी को 5 साल के लिए अनुमति दे दी गई है. नियम - कानून को तोड़कर संविदा को दिया गया है. कोरोना काल में एंबुलेंस सेवा का ऑडिट किया गया. उन्होंने कहा कि उस वक्त कई नियम और कानून तोड़ते हुए काम किया जा रहा था.

जांच रिपोर्ट होने के बाद कैसे दी संविदा

कोरोना काल में जो ऑडिट हुआ उसमें कई एंबुलेंस ऐसे थे जिसमें ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं थे. यहीं नहीं एक्सपायरी दवा भी रखी हुई थी. भागलपुर में इस कंपनी के एंबुलेंस का सर्वे भी किया गया था. जिसके बाद भागलपुर, नालंदा और नवादा में एक्सपायर दवाई पाई गई थी. इस गलती की रिपोर्ट की जानकारी होने के बावजूद भी बिहार सरकार फिर से कैसे कंपनी को संविदा दे सकती है. मरीजों की जिंदगी से खिलवाड़ करने वाले कंपनी को कैसे विभाग फिर से काम करने का मौका दे सकती है. नीतीश कुमार को इस विषय पर जवाब देना होगा.

यह भी पढ़ें : Bihar News: एंबुलेंस सेवा संचालन के टेंडर मामले पर घमासान, आज पटना हाईकोर्ट में सुनवाई

मुख्यमंत्री पर कसा तंज 

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का तमिलनाडु दौरा रद्द होने पर उन्होंने कहा कि विपक्षी नेता एक साथ खड़े होने के लिए तैयार है या नहीं पहले तो सवाल ये है. कांग्रेस - ममता बनर्जी एक साथ होंगे या मायावती - अखिलेश एक साथ होंगे बड़ा सवाल तो ये है. मुख्यमंत्री पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का प्रधानमंत्री बनने का ख्वाब अभी है या खत्म हो गया. दिन में ख्वाब देखने से कोई किसी को नहीं रोक सकता.