logo-image

BJP विधायक लखेंद्र रौशन ने माइक तोड़ने को लेकर मांगी माफी, आचरण को लेकर जताया दुख

माइक तोड़ने को लेकर बीजेपी विधायक लखेन्द्र रौशन ने मांगी माफी. अपने आचरण को लेकर दुख भी जताया.

Updated on: 15 Mar 2023, 03:28 PM

highlights

  • विधायक लखेन्द्र रौशन ने मांगी माफी
  • आचरण को लेकर दुख भी जताया
  • माइक तोड़ने को लेकर किया गया था निलंबित

Patna:

माइक तोड़ने को लेकर बीजेपी विधायक लखेन्द्र रौशन ने मांगी माफी. अपने आचरण को लेकर दुख भी जताया. इसके साथ ही कहा कि कहीं से भी हमारी मानसिकता नहीं की सदन के अंदर अमर्यादित माहौल बने, जो हुआ उसको पूरा सदन जान रहा है. जो हुआ उसके लिए मैं दुख प्रकट करता हूं. विधानसभा अध्यक्ष ने विधायक के निलंबन वापस लिया. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कल की दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर संसदीय कार्य मंत्री ने विपक्ष के सदस्यों को सदन में बुलाने का अनुरोध किया. कांग्रेस के नेता अजीत शर्मा को बीजेपी के विधायकों से बात करने को कहा गया.

यह भी पढ़ें- Land for Job Scam: राउज एवेन्यू कोर्ट ने लालू यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती को दी जमानत, 29 मार्च को फिर होगी सुनवाई

विधानसभा अध्यक्ष ने अजीत शर्मा को कहा कि वे जाकर बीजेपी विधायको को सदन में आने का अनुरोध करें. संसदीय कार्य मंत्री ने विधानसभा अध्यक्ष की पहल पर उनका आभार व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि विपक्ष का नहीं होना खालीपन महसूस कराता है.

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि हमलोग पलक पावड़े बिछाए बैठे थे. आपलोगों के बिना सूनापन था. आपके आने से सदन की रौनक बढ़ गयी, आपलोगों का भी धन्यवाद.

माइक तोड़ने को लेकर बवाल

बता दें कि मंगलवार को बीजेपी विधायक लखेंद्र रौशन को सदन में माइक तोड़ने को लेकर दो दिनों के लिए विधानसभा की कार्यवाही से दो दिनों के लिए निलंबित कर दिया गया था. जिस पर बीते दिन सफाई देते हुए विधायक ने कहा था कि जब विपक्ष बोलता है तो अध्यक्ष उसकी माइक बंद कर देते हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा था कि माइक का पेंच ढीला था, उन्होंने तोड़ा नहीं. इसी के साथ राजद पर यह आरोप लगाया कि सदन में वह गालियां देते हैं, जिस पर अध्यक्ष कुछ भी नहीं कहते और वह यहां गालियां सुनने नहीं आए हैं. 

विधानसभा अध्यक्ष पर सवाल उठाते हुए कहा था कि वह पक्ष और विपक्ष को एक समान नजर से नहीं देखते हैं और जब तक सभी को समान मौका नहीं मिलेगा, तब तक बीजेपी विधायक सदन के अंदर नहीं जाएंगे.