logo-image

Bihar News : उत्तरकाशी में फंसे बिहारी मजदूर लौटे पटना, राज्य सरकार को दिया धन्यवाद

उत्तरकाशी में फंसे 5 बिहारी मजदूर आज अपने घर वापस लौट आये हैं. जिससे लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली है.

Updated on: 01 Dec 2023, 01:26 PM

highlights

  • उत्तरकाशी में फंसे बिहारी मजदूर लौट आये घर 
  • पटना एयरपोर्ट पर किया गया भव्य स्वागत 
  • सभी को घर भेजने की राज्य सरकार ने की व्यवस्था

Patna:

बिहार के लोगों को आज बड़ी खुशी मिली है. उत्तरकाशी में फंसे 5 बिहारी मजदूर आज अपने घर वापस लौट आये हैं. जिससे लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिली है. पटना एयरपोर्ट पर जब उनका आगमन हुआ तो उनका भव्य स्वागत किया गया. श्रम संसाधन विभाग के मंत्री सुरेंद्र राम मजदूरों के स्वागत के लिए आये थे. उन्होंने कहा कि सभी के खाने पीने की व्यवस्था की गई है. इसके साथ ही उन्हें घर तक छोड़ने का इंतजाम किया गया है और विभाग अब उन्हें रोजगार भी देगा ताकि उन्हें दूसरे राज्य में जाकर काम ना करना पड़े. 

पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे मजदूर 

पटना एयरपोर्ट पर पहुंचे सभी मजदूरों ने केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया और राज्य सरकार की व्यवस्था का भी शुक्रिया अदा किया है. टनल में फंसे मजदूरों ने कहा कि हमें किसी चीज़ की परेशानी टनल के अंदर नहीं हुई थी. सरकार ने हमारे लिए खाने से लेकर कपड़ों तक की व्यवस्था की थी और हम सभी को ये उम्मीद थी कि हमें सुरक्षित बाहर निकाल लिया जाएगा. उन्होंने बताया कि कैसे 18 दिन टनल के अंदर रहकर सभी ने निकाला जो की आसान नहीं था. वहीं, मजदूरों ने राज्य सरकार का भी धन्यवाद करते हुए कहा कि बिहार सरकार ने हमें यहां लाया और यहां से घर तक भेजने की व्यवस्था की जो की हमारे लिए बहुत है. 

यह भी पढ़ें : Bihar Politics : गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार से की बड़ी अपील, कहा - अवैध मदरसे को जल्द करें बंद

सभी को घर भेजने की राज्य सरकार ने की व्यवस्था

आपको बता दें कि बिहार के पांच मज़दूर और उनके परिवार के 9 लोगों को भेजने की व्यवस्था राज्य सरकार ने की है. वहीं, बिहार सरकार के श्रम संसाधन विभाग के मंत्री सुरेंद्र राम ने कहा कि सभी को उत्तरकाशी से यहां लाया गया और यहां से घर तक भेजने की व्यवस्था राज्य सरकार के द्वारा की गई है. सभी के खाने से लेकर पीने तक की व्यवस्था की गई है और सभी मज़दूरों के साथ श्रम संसाधन विभाग के अधिकारी भी उन्हें छोड़ने उनके घर तक जाएंगे साथ ही साथ सभी के रोज़गार का भी ध्यान अब राज्य सरकार रखेगी.