logo-image

Tejashwi Yadav Road Show: तेजस्वी यादव ने फिर चाचा पर कसा तंज, CM Nitish को खूब सुनाई खरी-खोटी

बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के हालिया पलटवार के बाद प्रमुख राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप चरम पर है.

Updated on: 06 Mar 2024, 06:02 PM

highlights

  • तेजस्वी यादव ने फिर चाचा पर कसा तंज
  • CM नीतीश कुमार को खूब सुनाई खरी-खोटी
  • 'मुख्यमंत्री शपथ लेता है तो पांच साल सरकार चलाता है'

 

Patna:

Bihar Politics News: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा पर निकले हैं. कई जिलों में ज्यादा भीड़ के कारण अब वो रोड शो कर रहे हैं. इस दौरान बीते सोमवार (26 फरवरी) को तेजस्वी यादव ने किशनगंज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसा है. तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''चाचा जी तो झुक गए लेकिन लालू यादव कभी झुके नहीं, डरे नहीं. उनका (लालू) बेटा भी ऐसा नहीं करेगा.'' बता दें कि आगे तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''चाचा जी चले गए तो क्या हुआ हम लोग अकेले ही काफी हैं. बस आप लोग साथ दीजिए. 2020 का बिहार विधानसभा का चुनाव जब हुआ था तो हम लोग तो सरकार बना लिए थे, लेकिन चंडीगढ़ में जो मेयर के चुनाव में बेईमानी हुई उसी तरह की बेईमानी 2020 में यहां की गई थी.'' अब तेजस्वी यादव के इस बयान ने बिहार के सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है.

यह भी पढ़ें- गोपाल मंडल ने फिर दिया विवादित बयान, कहा- 'अतिपिछड़े समाज को नहीं दिया जा रहा संरक्षण'

'हम लोग चुनाव जीतेंगे...' - तेजस्वी यादव

वहीं आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि, ''हमें 12, 50 या 100 वोटों से 10 से 15 सीटों पर हराया गया. आप सब जानते हैं कि उस समय नीतीश कुमार, बीजेपी, उपेंद्र कुशवाहा, मुकेश सहनी, जीतन राम मांझी वो सब लोग साथ थे. 30, 30 हेलीकॉप्टर उड़ता था. वहीं अकेले हम लोगों का उड़ता था. फिर भी हम लोगों ने सरकार बना ली थी, इसलिए इस बार भी हम लोग चुनाव जीतेंगे.'' 

'मुख्यमंत्री शपथ लेता है तो पांच साल सरकार चलाता है' - तेजस्वी

इसके साथ ही आपको बता दें कि डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव यही नहीं रुके. उन्होंने यहां तक कह दिया कि, ''नीतीश कुमार को पलटने की आदत हो चुकी है. कोई मुख्यमंत्री शपथ लेता है एक बार तो पांच साल सरकार चलाता है. ये हर डेढ़ साल बाद पलटी मारते हैं. हम लोग मिले थे इसलिए कि बीजेपी को रोकेंगे. इसके लिए देश भर में इंडिया गठबंधन बनाया, लेकिन चाचा जी तो झुक गए. डर गए.''

बहरहाल, बिहार में बढ़ती राजनीतिक बयानबाजी को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें करीब आएंगी, बयानबाजी का स्तर भी बढ़ता जाएगा. हालांकि, इन सबके बीच अब बिहार में किसकी सरकार बनती है, 2024 में बिहार की जनता किसे अपना वोट देगी, यह तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.