logo-image

Tejashwi Yadav की यात्रा के बीच Tej Pratap ने खोला मोर्चा, देखें वायरल VIDEO

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर बिहार विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष का हंगामा जारी है. इसी बीच लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में इन दिनों सियासी हलचल भी तेज है.

Updated on: 22 Feb 2024, 02:41 PM

highlights

  • Tejashwi Yadav की यात्रा के बीच तेज प्रताप ने खोला मोर्चा
  • सियासी दलों को दे डाला बड़ा संदेश
  • मोतिहारी और पश्चिम चंपारण पहुंचे थे तेजस्वी यादव

 

 

 

Patna:

Bihar Political News: बिहार की नीतीश सरकार ने 12 फरवरी को बजट सत्र के पहले दिन विश्वास मत जीतकर विपक्ष को करारा जवाब दिया और बिहार में अपनी सरकार बनाई. इसके साथ ही बीजेपी के वरिष्ठ नेता और सात बार से विधायक रहे नंदकिशोर यादव बिहार विधानसभा के नए अध्यक्ष बन गए हैं. वहीं शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर बिहार विधानसभा और विधान परिषद में विपक्ष का हंगामा जारी है. इसी बीच लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में इन दिनों सियासी हलचल भी तेज है. चुनाव प्रचार को लेकर राहुल गांधी की तर्ज तेजस्वी यादव ने भी अपनी यात्रा शुरू कर दी है. इसके तहत वह बिहार के विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को संबोधित कर रहे हैं. तेजस्वी यादव इन दिनों अपनी यात्रा में काफी व्यस्त हैं.

आपको बता दें कि इधर उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव ने भी मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि, ''जनता का आशीर्वाद यूँ ही नहीं मिल जाता है, जनता के विश्वास पर खरा उतरना पड़ता है.'' बता दें कि उनके इस पोस्ट से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि तेज प्रताप यादव ने एनडीए सरकार पर हमला बोला है.  

मोतिहारी और पश्चिम चंपारण पहुंचे थे तेजस्वी यादव

आपको बता दें कि बुधवार को तेजस्वी यादव ने जन विश्वास यात्रा के तहत मोतिहारी और पश्चिमी चंपारण के लौरिया में आयोजित सभाओं को संबोधित किया. वहीं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि, ''मुख्यमंत्री विधानसभा भंग कर एक साथ लोकसभा और विधानसभा का चुनाव कराना चाहते हैं.''

इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, ''बात-बात में चुनाव, क्या चुनाव मजाक है? पांच साल के लिए चुनाव हुआ है. पांच साल सरकार चलनी चाहिए. चुनौती देता हूं, अगर विधानसभा भंग हुआ तो दोनों को हराएंगे. ये लोग भगवान जी की बात करते हैं, वे भी तभी खुश होंगे, जब जनता खुश रहेगी. हिंदू-मुसलमान की राजनीति करने वालों को सबक सिखाना है.''

अब तक नहीं हुआ कैबिनेट विस्तार

आपको बता दें कि नीतीश कुमार 28 जनवरी को महागठबंधन से अलग हो गए और उसके बाद उन्होंने एनडीए का हाथ थामा. वहीं, एक बार फिर से उन्होंने बिहार के सीएम पद की शपथ ली और 12 फरवरी को विधानसभा में विश्वासमत हासिल किया. सरकार बने करीब 1 महीने हो चुका है, लेकिन प्रदेश में नई सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार अब तक नहीं हुआ है. हालांकि बिहार सरकार का कहना है कि जल्द ही नीतीश कुमार के नेतृत्व में कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा. फिलहाल नीतीशख कैबिनेट में 9 मंत्री शामिल है.