logo-image

रोहिणी आचार्य की अभद्र भाषा पर मचा बवाल, चुनाव आयोग पहुंची BJP

बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी तेज हो चुकी है. इस दौरान एक दूसरे खूब सियासी बयानबाजी भी हो रही है. वहीं एनडीए गठबंधन और 'इंडिया' गठबंधन के नेताओं के दिन-प्रतिदिन बोल बिगड़ते ही जा रहे हैं.

Updated on: 24 Apr 2024, 02:23 PM

highlights

  • रोहिणी आचार्य की अमर्यादित भाषा पर मचा बवाल
  • बीजेपी पहुंची चुनाव आयोग
  • चर्चा में हैं रोहिणी आचार्य का बयान

 

 

 

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव 2024 की सरगर्मी तेज हो चुकी है. इस दौरान एक दूसरे पर खूब सियासी बयानबाजी भी हो रही है. वहीं एनडीए गठबंधन और 'इंडिया' गठबंधन के नेताओं के दिन-प्रतिदिन बोल बिगड़ते ही जा रहे हैं. बता दें कि पहले तेजस्वी यादव का चुनावी रैली में चिराग पासवान की मां को गाली देने का वीडियो वायरल हुआ, अब बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को लेकर रोहिणी आचार्य के एक बयान पर सियासत गरमा गई है. बता दें कि बीजेपी ने रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. वहीं बीजेपी प्रवक्ता सुषमा साहू ने इस पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

यह भी पढ़ें: काराकाट में पवन सिंह किसको मानते हैं चैलेंज, जानें पावरस्टार ने क्या कहा?

रोहिणी आचार्य पर भड़की भाजपा 

आपको बता दें कि सारण लोकसभा सीट से लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य चुनाव लड़ रही हैं और पत्रकारों से बात करते हुए वह एनडीए नेताओं पर जमकर निशाना साध रही हैं. इसी बीच उन्होंने बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को लेकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया. जिस पर बीजेपी नेता काफी गुस्से में नजर आ रही है. अब बीजेपी के प्रवक्ता सुषमा साहू ने रोहिणी आचार्य को लेकर कहा है कि, ''आप महिलाओं का अपमान कर रही हैं. आपकी मां के नौ बच्चे हैं, उनसे पूछिएगा कि बच्चे पैदा करने में कितनी दर्द होती है. रोहिणी आचार्य ने संपूर्ण मां को गाली दी है.'' बता दें कि सुषमा साहू ने रोहिणी आचार्य के बयान पर चुनाव आयोग से कार्रवाई की भी मांग की है.

चर्चाओं में है रोहिणी आचार्य का बयान

आपको बता दें कि रोहिणी आचार्य ने एक मीडिया से बातचीत के दौरान सम्राट चौधरी पर हमला बोलते हुए कहा था कि, ''वह कौन हैं? वह किनके बेटे हैं? उनकी मां कौन हैं, उनके पिताजी कौन हैं? और उनका बेटा-बेटी है कि नहीं है कि सब पड़ोसी का ही है.'' अब रोहिणी आचार्य का यह बयान जंगल में आग की तरह फैल गया और अब बीजेपी ने इस पर राजनीति करना शुरू कर दिया है. साथ ही कई बीजेपी नेताओं ने चुनाव आयोग कार्यालय जाकर रोहिणी आचार्य के खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए पत्र दिया है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि पत्र में लिखा गया है कि, ''उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी पर सिर्फ व्यक्तिगत ही नहीं,  बल्कि उनके परिवार के ऊपर एवं उनके बच्चे के बारे में अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है जो केवल ना भारतीय दंड विधान के अंतर्गत दंडनीय अपराध है बल्कि आदर्श आचार संहिता का भी खुल्लम-खुल्ला उलंघन है.'' वहीं पत्र के साथ रोहिणी आचार्य द्वारा दिये गये बयान का वीडियो भी चुनाव आयोग को उपलब्ध कराया गया है.