logo-image

Bajrang Dal: गिरिराज सिंह बोले-बजरंग दल बैन होगा तो सारी मस्जिदों को करना पड़ेगा बंद

जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार के बजरंग दल पर रोक लगाने की मांग पर सियासत तेज हो गई है.

Updated on: 05 May 2023, 09:16 AM

highlights

  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का विवादित बयान
  • 'बजरंग दल बैन होगा तो सारे मस्जिदों को करना पड़ेगा बंद'
  • बजरंग दल पर कोई नहीं लगा सकता रोक- गिरिराज
  • 'ताकत है तो बागेश्वर बाबा को रोक कर दिखा दे सरकार'

Muzaffarpur:

जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार के बजरंग दल (Bajrang Dal) पर रोक लगाने की मांग पर सियासत तेज हो गई है. मुजफ्फरपुर के सीढ़ी घाट पर गंगा आरती कार्यक्रम में पहुंचे केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बिहार सरकार को चुनौती देते हुए कहा जब तक सनातन का बच्चा जीवित रहेगा बजरंग दल पर कोई रोक
(Demand Of Ban on Bajrang Dal) नहीं लगा सकेगा. गिरिराज सिंह ने कहा कि बजरंग दल पर बैन होगा तो सारे मस्जिदों को बंद करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बाबा बागेश्वर पाकिस्तान में इस्लामिक धर्म का प्रचार करने जाएंगे क्या. उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि अगर सरकार में ताकत है बाबा बागेश्वर (Baba Bageshwar) को रोक कर देख ले. गिरिराज सिंह ने निशाना साधते हुए कहा कि टोपी पहनकर इफ्तार खाकर वोट लेने के लालच में भारत की सभ्यता और संस्कृति को खत्म करने की साजिश नीतीश सरकार कर रही है.

हिंदुओं के खिलाफ बोलकर मुसलमानों... 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत के संस्कृति और आराध्य बजरंगबली और बजरंग दल पर रोक लगाने की बात कर रहे हैं वह समाज में विभेद पैदा करना चाहते हैं. ऐसी बात सिर्फ राजनीतिक कारणों से की जा रही है. यह वही लोग हैं जो हिंदुओं के खिलाफ बोलकर मुसलमानों का वोट बैंक हासिल करना चाहते हैं और समाज को आपस में बांटने की साजिश रच रहे हैं. गिरिराज सिंह से जब जातिगत  जनगणना पर हाईकोर्ट की ओर से रोक लगाने की बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं इस का विरोधी नहीं हूं यह होना चाहिए, लेकिन सरकार पहले हिसाब दे कि हिंदू धर्म के कितने दलित समाज और पिछड़ी जाति के लोगों को नए सिरे से नौकरी मिली है और सरकार ने उसके लिए क्या कुछ किया है.

यह भी पढ़ें : Jharkhand Breaking News: IAS छवि रंजन को ED ने किया गिरफ्तार

मस्जिदों से उतर जाएंगे लाउडस्पीकर..

हाल ही में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मस्जिदों के लाउडस्पीकर पर भी बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि बिहार को योगी जैसे सीएम की जरूरत है. तब ही राज्य में विकास होगा और जरूरत पड़ी तो लाउडस्पीकर को भी मस्जिदों से उतार दिया जायेगा. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी की सरकार आई तो किसी भी मंदिर को नहीं तोड़ा जायेगा. 

कौशलेंद्र कुमार का बयान

जेडीयू सांसद कौशलेंद्र कुमार ने बयान दिया था कि भगवान राम के नाम पर बजरंग दल सहायक बन रहे हैं. भगवान राम के नाम पर भीड़ इकट्ठा होती है तो गलतफहमी में कोई घटना घटती है. ऐसे संगठन को बंद करना चाहिए. उन्होंने कहा था कि वह नालंदा में बजरंग दल को बैन कर देंगे.