logo-image

मधुबनी: भुतही बलान नदी में डूबने से दो बहनों की मौत, घर में मचा कोहराम

बिहार के मधुबनी से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां मधुबनी प्रखंड के ब्रह्मपुरा बथनाहा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 8 इस्लामपुर में बुधवार को भुतहा बलान नदी में डूबने से दो चचेरी बहनों की मौत हो गई.

Updated on: 18 Oct 2023, 07:49 PM

highlights

  • मधुबनी में हुआ दर्दनाक घटना 
  • भुतही बलान नदी में डूबने से दो बहनों की मौत
  • घर में मचा कोहराम

madhubani:

बिहार के मधुबनी से एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां मधुबनी प्रखंड के ब्रह्मपुरा बथनाहा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 8 इस्लामपुर में बुधवार को भुतहा बलान नदी में डूबने से दो चचेरी बहनों की मौत हो गई. बता दें कि मृतक की पहचान इस्लामपुर निवासी मोहम्मद सुमरती की 13 वर्षीय बेटी शबनम खातून और मोहम्मद शद्दाम की 10 वर्षीय बेटी रहमती खातून बताई गई है. वहीं घटना की सूचना मिलने पर सीओ पूनम मिश्रा, पंचायत मुखिया मो. उमर खान और पंचायत सुशील कामत ने मृतक के घर जाकर परिजनों को साहसी और धैर्यवान रहने को कहा. इस घटना के बाद घर में कोहराम मच गया है और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

यह भी पढ़ें: Durga Puja 2023: 60 साल पुराना है मां दुर्गा का यह मंदिर, यहां पूरी होती है भक्तों की हर मनोकामना; जानें

आपको बता दें कि घटना के बाद सीओ पूनम मिश्रा ने परिवार से कहा कि सरकारी मदद पाने के लिए मृतक बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम कराना जरूरी है, जिसके बाद परिवार ने पोस्टमॉर्टम कराने से साफ इनकार कर दिया. वहीं कई लोग कह रहे थे कि पोस्टमॉर्टम इस्लाम के खिलाफ है, हमें कोई सरकारी मदद नहीं चाहिए. मुखिया उमर खान ने भी परिजनों को समझाने की कोशिश की, लेकिन परिजनों ने साफ इनकार कर दिया.

इस घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि दोनों बच्चियां अपने घर से सटे भुतही बलान के पश्चिमी तटबंध के पूरब नदी में नहाने गयी थीं और गहरे पानी में चली गयीं. वहीं बच्ची को डूबता देख ग्रामीणों ने उसे बचाने की कोशिश भी की, लेकिन तब तक लड़की नदी में डूब चुकी थी. काफी खोजबीन के बाद ग्रामीण युवकों ने दोनों बच्चियों को नदी से बाहर निकाला और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र घोघरडीहा ले गये, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद दोनों बच्चियों को मृत घोषित कर दिया. बता दें कि इस घटना के बाद गांव में मृतक लड़कियों को देखने के लिए भीड़ जमा हो गई, सभी की आंखें नम थीं.