logo-image

पटना में लिफ्ट देने के बहाने यात्री से ठगी, जांच में जुटी पुलिस

बिहार की राजधानी पटना से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां लिफ्ट देने के बहाने यात्रियों से ठगी की जा रही है. इसलिए, अगर आप देर रात या सुबह-सुबह ट्रेन से यात्रा करके राजधानी में प्रवेश करते हैं.

Updated on: 08 Dec 2023, 08:05 PM

highlights

  • पटना में लिफ्ट देने के बहाने यात्री से ठगी
  • सुनसान जगह देख कर कर रहे ये कांड
  • जांच में जुटी पटना पुलिस

Patna:

Patna Crime News: बिहार की राजधानी पटना से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है, जहां लिफ्ट देने के बहाने यात्रियों से ठगी की जा रही है. इसलिए, अगर आप देर रात या सुबह-सुबह ट्रेन से यात्रा करके राजधानी में प्रवेश करते हैं, तो सावधान हो जाएं क्योंकि ठगों की बड़ी टोली यात्रियों को अपना शिकार बना रही है. बता दें कि मुंगेर निवासी शिवा नंद कुमार 8 दिसंबर को सुबह-सुबह झारखंड लिंक एक्सप्रेस से पटना जंक्शन पहुंचे थे, जहां उनके साथ ये घटना हुई है.

आपको बता दें कि पीड़ित शिवा नंद कुमार के मुताबिक, पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने जमुई के बीडीओ साहब को सस्ती दर पर उनकी गाड़ी बटला तक पहुंचाने का लालच दिया. दरअसल, ठग ने पीड़ित को अपना परिचय बीडीओ कार चालक के रूप में दिया और दो अन्य पहचाने गए लोगों को जमुई छोड़ने के लिए कहा, जिसके कारण पीड़ित शिवा नंद कुमार झांसे में आ गए. इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि, ''ठग किसी सुनसान जगह की तलाश में थे, जहां कंकडबाग थाना क्षेत्र के पाटलिपुत्रा स्पोर्ट्स क्लब के पास सड़क किनारे रुके और सभी का सामान चेक कराने की बात कह पीड़ित का मोबाइल, एटीएम कार्ड, आधार कार्ड लेकर पीड़ित ने शिवा नंद कुमार से एक बैग की रखवाली करने को कहा और चेक कराने के बहाने कार में बैठ गया और निकल गया.''

यह भी पढ़ें : अश्विनी चौबे का नीतीश कुमार पर बड़ा हमला, कहा- सनातन शक्ति को तोड़ना चाहते हैं

इसके साथ ही पीड़ित ने आगे कहा, ''काफी समय बीत जाने के बाद जब पीड़ित को शक हुआ और उसने पास में रखा बैग खुला देखा तो उसके होश उड़ गए. दरअसल बैग में रद्दी पेपर, फटे पुराने जूते, चप्पल देख ठगी का शिकार होने का एहसास पीड़ित को हुआ, जिसके बाद पीड़ित शिवा नंद कुमार ने ठगी की घटना की पूरी जानकारी पटना जंक्शन पर कार्यरत अपने टीटीई पुत्र को दी.'' वहीं बाद में पीड़ित पिता-पुत्र ने कंकड़बाग थाने में अज्ञात ठगों के खिलाफ लिखित शिकायत दर्ज करायी है. फिलहाल पुलिस इस घटना की जांच में जुट गई हैं.

यह भी पढ़ें: दरभंगा: प्रशांत किशोर ने लालू-नीतीश पर कसा तंज, बताई नेताओं की औकात