logo-image

वोट डालने अपने पैतृक गांव पहुंचे डिप्टी CM सम्राट चौधरी, लोगों से की ये अपील

बिहार के चुनावी मैदान में गतिशीलता धीरे- धीरे और बढ़ती जा रही है. इसी बीच उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी जमुई लोकसभा क्षेत्र में मतदान करने तारापुर विधानसभा के लखनपुर गांव पहुंचे. जहां सुल्तानगंज से उन्होंने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया.

Updated on: 19 Apr 2024, 11:48 AM

highlights

  • वोट देने डिप्टी CM सम्राट चौधरी पहुंचे अपने पैतृक गांव
  • वोट देने के बाद सम्राट चौधरी ने लोगों से की अपील
  • बताया जनता के बीच मतदान का महत्व

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024: बिहार के चुनावी मैदान में गतिशीलता धीरे- धीरे और बढ़ती जा रही है. इसी बीच उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी जमुई लोकसभा क्षेत्र में मतदान करने तारापुर विधानसभा के लखनपुर गांव पहुंचे. जहां सुल्तानगंज से उन्होंने हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया. फिर वहां से वह सड़क मार्ग से अपने पैतृक गांव लखनपुर पहुंचे, जहां वोट डालने से पहले उन्होंने अपने पिता शकुनी चौधरी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और फिर बूथ संख्या 74 पर अपना वोट डाला.

यह भी पढ़ें: बिहार में चार लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 38 उम्मीदवारों के भविष्य का होगा फैसला

पैतृक गांव लखनपुर में मतदान

सम्राट चौधरी ने अपने पैतृक गांव लखनपुर पहुंचकर वहां मतदान किया. उन्होंने वोट देने से पहले अपने पिता शकुनि चौधरी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इसके बाद, उन्होंने बूथ संख्या 74 पर अपना मत दिया.

जनता के बीच: मतदान का महत्व

सम्राट चौधरी ने अपने मतदान करने के बाद कहा कि, ''लोकतंत्र का पर्व है. आम लोगों से आग्रह करेंगे कि देश की विकास के लिए मतदान करें। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है. ऐसे में आम लोग बढ़ चढ़ कर मतदान करें.'' 

साथ ही आगे उन्होंने कहा कि, ''भारत को श्रेष्ठ बनाने के लिय बिहार के सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि आज जो बिहार में चार लोकसभा क्षेत्र का चुनाव हो रहा है वहां एनडीए के प्रत्याशियों को वोट करे नरेंद्र मोदी के प्रत्याशी को वोट करें. नीतीश कुमार के प्रत्याशी को वोट करें और भारत को श्रेष्ठ बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान निभाएं.''

मतदाताओं का सम्मान

सम्राट चौधरी ने अपने मतदान करने के पहले और बाद में मतदाताओं के साथ बातचीत की और उनका सम्मान किया. उन्होंने मतदाताओं को जागरूक करने और मतदान में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया.

नागरिकों को सावधानी बरतने की अपील

उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने नागरिकों से सावधानी बरतने की अपील की. उन्होंने कहा कि, ''मतदान के दिन, कृपया कोविड-19 के नियमों का पालन करें और अपना और दूसरों का सुरक्षा सुनिश्चित करें.''

नए नेतृत्व की अपेक्षा

जमुई लोकसभा क्षेत्र के लोगों ने सम्राट चौधरी के नए नेतृत्व की अपेक्षा की हैं. उन्हें विकास और समृद्धि के माध्यम के रूप में देखा जाता है.