logo-image

Bihar Lok Sabha Poll: गया व औरंगाबाद में मतदान की गति धीमी, जमुई में सबसे ज्यादा वोटिंग

बिहार की चार सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी है. वोटर्स में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, दिन के 11 बजे तक गया में 14.50 %, नवादा में 17.65 %, औरंगाबाद में 15.04 % और जमुई 19.33 % मतदान हुआ है.

Updated on: 19 Apr 2024, 12:17 PM

highlights

  • गया व औरंगाबाद में मतदान की गति धीमी
  • जमुई में सबसे ज्यादा वोटिंग
  • नवादा में धूप से महिला मतदाता हुई बेहोश

 

 

 

Patna:

Bihar Lok Sabha Election 2024 Phase 1 Voting: बिहार की चार सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान जारी है. वोटर्स में काफी ज्यादा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं, दिन के 11 बजे तक गया में 14.50 %, नवादा में 17.65 %, औरंगाबाद में 15.04 % और जमुई 19.33 % मतदान हुआ है. वहीं अभी तक सबसे ज्यादा मतदान प्रतिशत जमुई में हुआ है, जबकि गया में सबसे कम हुआ है. अब मतदाताओं के उत्साह को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि वहां की जनता अपने अधिकारों को लेकर काफी सक्रिय है. वहीं, गया में सबसे कम वोटिंग प्रतिशत का मतलब है कि यहां के लोगों को मतदान के प्रति जागरूकता लाने में अभी भी काफी काम करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: बिहार में चार लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, 38 उम्मीदवारों के भविष्य का होगा फैसला

मतदान का महत्व

मतदान एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो लोकतंत्र की मजबूती को साबित करती है। यह लोगों का अधिकार है और हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सभी इसे उचित रूप से प्रयोग करते हैं। मतदान करने का महत्व और जिम्मेदारी को समझते हुए, लोगों को जागरूक करना और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करना हम सभी की जिम्मेदारी है।

मतदान का महत्व

आपको बता दें कि मतदान एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है जो लोकतंत्र की मजबूती को साबित करती है. यह लोगों का अधिकार है और हमें सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सभी इसे उचित रूप से प्रयोग करते हैं. मतदान करने का महत्व और जिम्मेदारी को समझते हुए, लोगों को जागरूक करना और उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करना हम सभी की जिम्मेदारी है.

नवादा में चिलचिलाती धूप से महिला मतदाता हुई बेहोश

वहीं आपको बता दें कि नवादा के बूथ संख्या 203, मध्य विद्यालय बहेरा पर एक महिला मतदाता का वोट करते हुए अचानक धूप की तेज गरमी से बेहोश हो गई. वहीं आनन-फानन में लोगों ने उसे पानी पिलाया और आराम करने के लिए बूथ पर बैठाया, जिसके बाद महिला को राहत महसूस हुई. बता दें कि वोट देने के लिए बूथों पर लंबी कतारें हैं. वहीं चिलचिलाती धूप से के कारण मतदाताओं को काफी परेशानी हो रही है.

मतदान की चुनौतियां

इसके साथ ही आपको बता दें कि वोटिंग के दौरान धूप की तेज गरमी लोगों को कई चुनौतियों का सामना करवा रही है. इसके बावजूद, लोग अपने नागरिक कर्तव्य का निर्वहन करने में निरंतर हैं और मतदान केंद्रों में उनका उत्साह दिख रहा है.