logo-image

Lal Krishna Advani: लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर सम्राट चौधरी ने दी बधाई, कहा-....

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार ने भारत रत्न देने की घोषणा की है. जिसके बाद से लगातार कई नेता उन्हें बधाई देते नजर आ रहे हैं.

Updated on: 03 Feb 2024, 04:43 PM

highlights

  • लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न
  • पीएम मोदी ने दी जानकारी
  • बिहार भाजपा नेताओं ने दी बधाई

Patna:

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को केंद्र सरकार ने भारत रत्न देने की घोषणा की है. जिसके बाद से लगातार कई नेता उन्हें बधाई देते नजर आ रहे हैं. बिहार बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने एक्स पर ट्विट कर लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई दी है. उन्होंने लिखा कि आदरणीय श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर उन्हें ढेरों बधाई एवं शुभकामनाएं. भाजपा के शिखर-पुरुष, शालीनता एवं सभ्यता के आदर्श, देश के पूर्व उप-प्रधानमंत्री आदरणीय श्री लाल कृष्ण आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने पर उन्हें ढ़ेरों बधाई एवं शुभकामनाएं.

यह भी पढ़ें- बिहार में विभागों का हुआ बंटवारा, CM नीतीश को मिले कुल 5 मंत्रालय; जानें

गिरिराज सिंह ने आडवाणी को दी बधाई

उनके अलावा भाजपा के फायर बिग्रेड नेता गिरिराज सिंह ने लाल कृष्ण आडवाणी को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि श्री लाल कृष्ण आडवाणी को 'भारत रत्न' से सम्मानित होने पर हार्दिक बधाई। एक दिग्गज नेता, उनकी निस्वार्थ सेवा, मजबूत नेतृत्व और राष्ट्र के प्रति अटूट समर्पण ने भारतीय राजनीति में मानक स्थापित किए हैं। एक सच्चे देशभक्त के लिए यह सच्चा सम्मान है इसके लिए मा० @narendramodi जी को धन्यवाद.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें कि पीएम मोदी ने इसकी जानकारी एक्स पर दी. उन्होंने लिखा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है बताते हुए कि श्री एलके आडवाणी जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. मैंने उनसे बात की और उन्हें इसके लिए बधाई भी दी. हमारे समय के सबसे सम्मानित राजनेताओं में से एक, भारत के विकास में उनका योगदान अविस्मरणीय है. उनका जीवन जमीनी स्तर पर काम करने से शुरू होकर हमारे उपप्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने तक का है. उन्होंने हमारे गृह मंत्री और सूचना एवं प्रसारण मंत्री के रूप में भी अपनी पहचान बनाई. उनके संसदीय हस्तक्षेप हमेशा अनुकरणीय और समृद्ध अंतर्दृष्टि से भरे रहे हैं.

आपको बता दें कि अयोध्या राम मंदिर आंदोलन में लाल कृष्ण आडवाणी ने अहम भूमिका निभाई थी. आडवाणी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उप प्रधानमंत्री के पद पर रह चुके हैं. लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने की घोषणा के बाद से उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. लगातार नेता और समर्थक उन्हें बधाई देते नजर आ रहे हैं.