logo-image

Bihar Budget 2023: इस Master Plan से महागठबंधन सरकार को घेरेगी बीजेपी!

विजय सिन्हा ने बैठक की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'बिहार विधान मंडल के बजट सत्र शुरू होने पर जनता के सरोकार से जुड़े मुद्दों को इस भ्रष्ट और निकम्मी सरकार के समक्ष मज़बूती से रखने हेतु भाजपा विधानमंडल दल की बैठक संपन्न हुई.'

Updated on: 27 Feb 2023, 06:12 PM

highlights

  • बजट सत्र में महागठबंधन सरकार पर हमलावर रहेगी बीजेपी
  • बीजेपी ने सरकार को घेरने का बनाया पूरा प्लान
  • किसानों की समस्याओं व शराब कांड को BJP बना सकती है हथियार

Patna:

बिहार विधानसभा में कल यानि 28 फरवरी को बिहार की नई महागठबंधन सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी. पक्ष और विपक्ष के बीच बजट सत्र के दौरान अच्छी खासी खीचातानी विभिन्न मुद्दों पर देखने को मिलेगी. माना जा रहा है कि बीजेपी सूबे की महागठबंधन सरकार पर शिक्षा, स्वास्थ्य, किसानों की समस्याओं, यूरिया की शॉर्टेज, अवैध शराब से मरे लोगों के लिए मुआवजा, खनन के मुद्दे समेत तमाम मुद्दों को लेकर महागठबंधन सरकार पर हमलावार रहेगी. इसी कड़ी में आज बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने तमाम बीजेपी नेताओं के साथ बैठक कर सरकार को सदन में घेरने की प्लानिंग की. 


विजय सिन्हा ने बैठक की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'बिहार विधान मंडल के बजट सत्र शुरू होने पर जनता के सरोकार से जुड़े मुद्दों को इस भ्रष्ट और निकम्मी सरकार के समक्ष मज़बूती से रखने हेतु भाजपा विधानमंडल दल की बैठक संपन्न हुई.'

 

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान भिड़ी बीजेपी व आरजेडी

इससे पहले ही पक्ष और विपक्ष के बीच अच्छी खासी खीचातानी आज राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान देखने को मिला. दरअसल, राज्यपाल द्वारा बिहार सरकार की उपलब्धियों को गिनाया जा रहा था और इसी दौरान शिक्षा व्यवस्था को लेकर भी अपनी बात रखी ही जा रही थी कि बीजेपी भड़क गई और जमकर हंगामा काटा. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान ही बीजेपी की नेत्री भागीरथी देवी और आरजेडी नेत्री रेखा देवी के भिड़ गई और एक दूसरे पर जुबानी हमला करने लगीं.  इतना ही नहीं RJD ने जवाब में ये भी कहा कि अडानी से मांग लीजिए. एमएलसी मुन्नी देवी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि जाइए मोदी के सामने कटोरा लेकर भीख मांगिए. राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन में 'जय भीम' के नारे भी लगे.

ये भी पढ़ें-Bihar MLC Election: 5 सीटों पर 31 मार्च को होंगे चुनाव, अधिसूचना जारी

राज्यपाल गिना रहे थे सरकार की उपलब्धियां

राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर अपने अभिभाषण में बिहार सरकार की उपलब्धियों को गिना रहे थे. राज्यपाल द्वारा अभिभाषण के दौरान जब ये कहा गया कि शिक्षा के क्षेत्र में बिहार सरकार निरंतर काम कर रही है तो बीजेपी विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी विधायकों ने ये कहते हुए हंगामा शुरु किया कि स्कूलों में शिक्षक और बिल्डिंग नहीं है. साथ ही 'महागठबंधन हटाओं, देश बचाओ' के नारे लगाने लगे. वहीं, बीजेपी का विरोध करते हुए आरजेडी की तरफ से 'मोदी भगाओ, देश बचाओ' का नामा लगाया जाने लगा और बीजेपी नेत्री भागरथी देवी और आरजेडी नेत्री रेखा देवी की जुबानी जंग देखने को मिली.

बता दें कि बिहार का बजट सत्र 5 अप्रैल तक चलेगा. कल यानी 28 फरवरी को बिहार का बजट पेश किया जाएगा. सोमवार के लिए निर्धारित कार्यवाही के मुताबिक बिहार विधानमंडल के सत्र में नहीं रहने की अवधि में राज्यपाल की तरफ से प्रख्यापित अध्यादेशों की प्रति सदन के पटल पर रखी जाएगी और अंत में शोक प्रकाश होगा. बता दें कि बजट सत्र के दौरान 22 बैठकें होंगी  और दो दिन तक राज्यपाल के अभिभाषण पर दो दिन वाद विवाद होगा.