logo-image

बिहार बोर्ड: परीक्षा के बीच उठा गर्भवती महिला को दर्द, प्रसव के 2 घंटे बाद फिर दिया एग्जाम

परीक्षा देने आई एक गर्भवती महिला को दर्द होने लगा और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके दो घंटे बाद वह एंबुलेंस में परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पहुंची.

Updated on: 20 Feb 2023, 03:54 PM

highlights

  • परीक्षा देने आई गर्भवती महिला को हुआ दर्द 
  • अफरा-तफरी में हॉस्पिटल गई महिला
  • महिला ने दिया बेटे को जन्म
  • डिलीवरी के 2 घंटे बाद महिला पहुंची परीक्षा केंद्र

 

Banka:

बिहार के बांका से एक ऐसी खबर आई है जो यह बताती है कि जज्बा और हौसला हो तो कुछ भी करना नामुमकिन नहीं है. यह खबर मैट्रिक परीक्षा की दूसरी पाली में विज्ञान विषय की परीक्षा देने से 2 घंटे पहले की है. दरअसल, परीक्षा देने आई एक गर्भवती महिला को दर्द होने लगा और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके दो घंटे बाद वह एंबुलेंस में परीक्षा देने परीक्षा केंद्र पहुंची. महिला के जज्बे को देख हर लोग हैरान रह गए. बिहार की ये खबर ऐसी है जो यह बताती है कि जज्बा और हिम्मत हो तो कुछ भी असंभव नहीं है. मैट्रिक परीक्षा के दूसरे पाली में विज्ञान विषय की परीक्षा देने से 2 घंटे पहले एक गर्भवती महिला को दर्द होना शुरू हुआ और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां महिला ने बच्चे को जन्म दिया, जिसके 2 घंटे बाद ही परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने एंबुलेंस से पहुंच गई. ऐसे कुछ कर दिखाने वाली ऐसी होनहार लड़कियों के जज्बे की हर कोई तारीफ करता है.

यह भी पढ़ें: बिहार में सोमवती अमावस्या का धूम, पति की लंबी उम्र के लिए महिलाएं कर रही पूजा

इस दिन हुई थी मैट्रिक की परीक्षा
आपको बता दें कि 15 फरवरी को मैट्रिक परीक्षा के द्वितीय पाली के 2 घंटे पूर्व बांका के चांदन थाना क्षेत्र अंतर्गत 22 वर्षीय कटोरिया क्षेत्र निवासी गर्भवती रूपमनी कुमारी परीक्षा देने केंद्र पर पहुंची थी. इसी दौरान परीक्षा केंद्र के बाहर अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी, जिसके बाद परिजनों द्वारा आनन-फानन में चांदन के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर के बाद एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे को जन्म देने के बाद महिला प्लस टू एमएमके जी हाई स्कूल चांदन परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने को जाने लगी, जिसे डॉक्टर और परिजनों द्वारा परीक्षा नहीं देने से मना किया लेकिन महिला ने किसी का एक नहीं सुना और परीक्षा देने की बात करने लगे, जिसके बाद परिजनों और स्वास्थ्य विभाग की मदद से एंबुलेंस के माध्यम से महिला को परीक्षा केंद्र पर पहुंचाया गया, जहां महिला ने द्वितीय पाली में विज्ञान विषय की परीक्षा को दिया.

परीक्षा केंद्र पर मौजूद लोग हुए हैरान
साथ ही परीक्षा केंद्र के केंद्र अधीक्षक ने बताया कि द्वितीय पाली की परीक्षा में जब बच्चे को जन्म देने के बाद अचानक परीक्षा केंद्र पर पहुंची तो शिक्षक सहित सभी लोग हैरान रह गए. बता दें कि मैट्रिक के परीक्षार्थी 22 वर्षीय कटोरिया थाना क्षेत्र निवासी रूपमनी कुमारी ने बताया कि परीक्षा से 2 घंटे पूर्व अचानक प्रसव पीड़ा हो गया. उसके बाद घरवालों द्वारा स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां मुझे संतान के रूप में एक पुत्र हुआ है.