logo-image

Bank Loot: समस्तीपुर में बैंक से 11 लाख की लूट, वारदात में 5 अपराधी शामिल

समस्तीपुर में इन दिनों बैंक अपराधियों के साथ टारगेट पर हैं. यहां अपराधियों ने आज एक बार फिर पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया है.

Updated on: 24 Mar 2023, 12:43 PM

highlights

  • समस्तीपुर में बेखौफ बदमाशों के हौसले बुलंद
  • दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लाखों की लूट
  • बैंक से 11 लाख रुपए लेकर अपराधी फरार
  • बैंक में फायरिंग कर अपराधियों ने की लूट
  • लूट की वारदात में 5 अपराधी थे शामिल
  • पूसा थाना के महमदा ग्रामीण बैंक की वारदात
  • लूट की जांच में जुटी समस्तीपुर पुलिस

Samastipur :

समस्तीपुर में इन दिनों बैंक अपराधियों के साथ टारगेट पर हैं. यहां अपराधियों ने आज एक बार फिर पुलिस को खुली चुनौती देते हुए बैंक लूट की वारदात को अंजाम दिया है. मामला पूसा थाना क्षेत्र के महमद्दा गांव की है, जहां पांच की संख्या में हथियारबंद अपराधियों ने दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लगभग 11 लाख रुपए लूट लिए और फरार हो गए. घटना से जुड़ी मिली जानकारी के अनुसार सभी बदमाश बैंक खुलते ही हेलमेट और मास्क लगाए बैंक के अंदर दाखिल हुए और वहां मौजूद कर्मियों को पिस्टल के बल पर कब्जे में लेकर लूट की घटना को अंजाम दिया है. बताया जा रहा है कि इस दौरान अपराधियों में बैंक में फायरिंग भी की.

पुलिस महकमे में हड़कंप

लूट की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस के अधिकारी बैंक पर पहुंचे और मामले की तफ्तीश में जुट गए हैं. पुलिस बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान करने में जुटी है. आपको बता दें कि समस्तीपुर में बैंक लूट की ये पहली वारदात नहीं है. एक महीने के अंदर जिले में 3 बैंकों में अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया है. जो पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बन गई है.

यह भी पढ़ें : बिहार विधानसभा के बाहर बिजली दर बढ़ोतरी को लेकर बवाल, सदन में हंगामे के आसार

एक महीने में तीन बड़ी वारदातें

1 मार्च को उजियारपुर थाना क्षेत्र के चांदचौर में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 9 लाख की लूट की घटना हुई थी. वहीं, 15 मार्च को मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के हरपुर ऐलॉथ स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से लगभग 20 लाख रुपये की लूट की वारदात को बदमाशों ने अंजाम दिया था. पुलिस अभी इन दोनों लूट मामले को सुलझा भी नहीं पाई थी कि अपराधियों ने एक तीसरी बैंक लूट की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली. जिले में लगातार एक के बाद एक हो रहे बैंक  लूट की घटना ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े कर दिए हैं.

रिपोर्ट : मन्टुन रॉय