logo-image

करोड़ों रुपये का गबन कर फरार हुआ बैंक मैनेजर, लगभग 20 लोगों से किया फर्जीवाड़ा

इंडसइंड बैंक से लगभग 20 लोगों ने लोन पर वाहन लिया था लेकिन उनके साथ फर्जीवाड़ा कर बैंक मैनेजर भाग गया . हालांकि अब इस मामले की जांच हो रही है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपये के गबन का भी मामला सामने आ सकता है.

Updated on: 29 Dec 2022, 12:43 PM

highlights

  •  बैंक मैनेजर करोड़ों रुपये का गबन कर हुआ फरार 
  •  बैंक मैनेजर ने 20 लोगों से किया फर्जीवाड़ा 
  •  बैंक मैनेजर ने सभी ऋणधारियों को फर्जी रसीद दिया था थमा 

 


 

Nawada:

नवादा में एक बैंक मैनेजर पर आरोप लगा है कि वो करोड़ों रुपये का गबन कर के फरार हो गया है. जिसकी तलाश की जा रही है. मामला थाना रोड स्थित इंडसइंड बैंक (IndusInd bank) का है. बताया जा रहा है कि इंडसइंड बैंक से लगभग 20 लोगों ने लोन पर वाहन लिया था लेकिन उनके साथ फर्जीवाड़ा कर बैंक मैनेजर भाग गया . हालांकि अब इस मामले की जांच हो रही है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि करोड़ों रुपये के गबन का भी मामला सामने आ सकता है. पटना से पहुंचे मैनेजर ने बताया कि 20 आवेदन आए हैं. लगभग 20 लाख रुपये के गबन का मामला अभी सामने आ रहा है. लेकिन धीरे-धीरे लोगों की शिकायत का सिलसिला जारी है जो थम नहीं रहा है. शिकायत करने वाले लोगों ने बताया कि बैंक से NOC की मांग की गई तो बैंक मैनेजर द्वारा कहा गया कि दो-चार दिनों में NOC दे देंगे. लोगों को लगातार टालमटोल करने के बाद एक दिन मैनेजर बैंक छोड़कर फरार हो गया.

यह भी पढ़ें : मनोज तिवारी ने राहुल गांधी की यात्रा पर कसा तंज, बोले - उनकी भारत जोड़ो यात्रा से जनता का टूटा दिल

जिसके बाद ग्राहकों में हड़कंप मच गया है. किसी भी ग्राहकों को एनओसी प्राप्त नहीं हुआ है. लगभग 20 ऋण धारियों से बैंक मैनेजर निजी खाते में रुपए मंगाकर फर्जीवाड़ा कर फरार हो गया है. इस प्रकार लगभग 20 लाख रुपए के गबन का आरोप बैंक मैनेजर पर लगा है. इस मामले में जांच कर रहे इंडसइंड बैंक के लीगल मैनेजर अभिषेक कुमार ने बताया कि ऋणधारियों की शिकायत के बाद मुझे पटना से जांच के लिए भेजा गया है. मामले की शुरुआती जांच में ये सामने आया है कि बैंक मैनेजर रवि गुप्ता ने अपने निजी खाते में सभी ऋणधारियों से रुपये मांग लिया था और उन्हें फर्जी रसीद थमा दिया . फिलहाल कुल मेरे पास अभी लगभग 20 आवेदन प्राप्त हुए हैं, बैंक मैनेजर अभी फरार है. जांच के बाद ही आरोपी बैंक मैनेजर के खिलाफ थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी और फिर आगे की कार्रवाई होगी. 

रिपोर्ट - अमृत