logo-image

आंगनबाड़ी सेविकाओं ने प्रदर्शन किया खत्म, सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया

आंगनबाड़ी सेविकाओं ने प्रदर्शन किया खत्म, सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया

Updated on: 08 Nov 2023, 07:40 PM

highlights

  • आंगनबाड़ी सेविका का प्रदर्शन खत्म
  • सरकार ने वार्ता के लिए बुलाया
  • पॉजिटिव रिस्पॉन्स नहीं मिला तो फिर करेंगे विरोध

Patna:

बिहार में मानेदय दोगुना कराने के साथ ही अपनी अन्य मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविकाओं ने लगातार दो दिन तक प्रदर्शन किया. इस दौरान आंगनबाड़ी सेविकाओं पर मंगलवार को राजधानी पटना में लाठीचार्ज भी किया गया और प्रदर्शन को रोकने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया. बता दें कि अपनी मांगों को मनवाने के लिए आंगनबाड़ी सेविकाओं ने विधानसभा का घेराव कर रही थीं, तभी पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया. दूसरे दिन सभी आंगनबाड़ी सेविकाएं पटना की सड़कों पर उतर आई. इसी बीच सरकार ने आंगनबाड़ी सेविका के 5 सदस्यों को वार्ता के लिए बुलाया है.

यह भी पढ़ें- PM Modi On Nitish Kumar statement: नीतीश के बयान पर भड़के पीएम मोदी, कहा- 'शर्म खो चुके हैं बिहार के मुख्यमंत्री'

आंगनबाड़ी सेविका के नेता कुमार बिंदेश्वर सिंह डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे और सभी को घर जाने को कहा. इसी के साथ बिंदेश्वर सिंह ने कहा कि अगर वार्ता में पॉजिटिव रिस्पॉन्स नहीं मिला तो वह फिर से विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

पांच सूत्री मांगों को लेकर 5 सदस्यीय टीम सरकार के अधिकारियों से मिलने गए हैं. आंगनबाड़ी सेविकाओं का कहना है कि बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने चुनाव के समय कहा था कि उनकी सरकार बनेगी, तब सभी आंगनबाड़ी सेविका और सहायिकाओं का मानदेय दोगुना कर दिया जाएगा. वहीं, तेजस्वी ने सरकार तो बना लिया, लेकिन वह अपना वादा भूल गए. आज तक इस वादे को पूरा नहीं किया गया और ना ही सीएम नीतीश कुमार ने भी इस पर बात की. अब हमने सोच लिया है कि किसी के झूठे बहकावे में नहीं आएंगे और अपना हक लेकर ही रहेंगे.