logo-image

बिहार : आज होगी अनंत सिंह की पेशी, छावनी में तब्दील हुआ कोर्ट

भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. बाढ़ कोर्ट में बाहुबली विधायक अनंत सिंह के वकील और सीजेएम कोर्ट में मौजूद हैं.

Updated on: 25 Aug 2019, 11:13 AM

पटना:

मोकामा विधायक अनंत सिंह की पेशी को लेकर रविवार को बाढ़ न्यायालय में हलचल शुरू हो गई है. वहीं भारी मात्रा में पुलिस फोर्स को तैनात किया गया है. बाढ़ कोर्ट में बाहुबली विधायक अनंत सिंह के वकील और सीजेएम कोर्ट में मौजूद हैं. किसी भी तरह के हंगामे की आशंका के चलते पुलिस ने कोर्ट को छावनी में तवदील कर दिया है. बाहुबली विधायक की पेशी के चलते पटना ग्रामीण एसपी कांतेश कुमार मिश्रा मौके पर मौजूद हैं. वहीं कोर्ट में रैपिड एक्शन फोर्स की भी तैनात की गई है. बाढ़ न्यायालय के सभी गेटों की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है. वहीं बाढ़ के अन्य चौक चौराहों पर पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है.

यह भी पढ़ें- बिहार : पूर्व नक्सली मदन यादव हत्या मामले में पुलिस ने 1 को किया गिरफ्तार

बाढ़ में जगह-जगह पुलिस, कोर्ट में RAF की तैनाती

बाढ़ में पुलिस सुबह से ही पेट्रोलिंग को तेज कर दी गई है. अनंत सिंह को आज बाढ़ कोर्ट में पेश किया जाएगा. वहीं बाढ़ कोर्ट के सभी गेटों पर रैपिड एक्शन फोर्स सहित बिहार पुलिस को तैनात कर दिया गया है.

कैदी वाहन से बाढ़ लाये जा रहे अनंत सिंह

गौरतलब है कि मोकामा विधायक को दिल्ली से लेकर बिहार पुलिस की टीम पटना एयरपोर्ट पहुंची. जहां पुलिस की तरफ से सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए थे. बाढ़ एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में दिल्ली गई टीम फ्लाईट से विधायक को पटना लेकर पहुंची. पटना से विधायक अनंत सिंह को कैदी वाहन से बाढ़ लाया जा रहा है.

ट्रांजिट रिमांड पर हैं अनंत सिंह

साकेत कोर्ट ने शनिवार को मोकामा विधायक अनंत सिंह को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर बिहार पुलिस को सौंप दिया. बाहुबली विधायक को शनिवार को करीब ढाई बजे दिल्ली पुलिस ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अर्चना बेनीवाल की कोर्ट में पेश किया. बिहार पुलिस की मांग पर अनंत सिंह को दो दिन की ट्रांजिट रिमांड पर भेजने का आदेश दिया गया. इस दौरान कोर्ट ने आदेश दिया कि अनंत सिंह को 48 घंटे के अंदर बिहार की सक्षम अदालत में पेश किया जाए.

गौरतलब है, पिछले 16 अगस्त को अनंत सिंह के घर पुलिस ने छापेमारी की थी. जिसमें, एक AK-47 और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किया गया था. गैरकानूनी हथियार बरामदगी के बाद विधायक और उनके केयर टेकर के खिलाफ बाढ़ थाने में यूएपीए एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था. अनंत सिंह, संशोधित यूएपीए एक्ट के तहत पहले आरोपी बने हैं.