logo-image

AIMIM ने सीमांचल के सिर्फ एक सीट से की चुनाव लड़ने की घोषणा

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में राजनीति तेज हो गई है.  सभी पार्टियां लोकसभा सीट से अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करते दिख रहे हैं. इस बीच कई नेता अपनी पार्टी भी बदल चुके हैं.

Updated on: 04 Apr 2024, 08:34 PM

highlights

  • एमआईएमआईएम ने किशनगंज से की चुनाव लड़ने की घोषणा
  • सीमांचल के सिर्फ एक सीट से चुनाव लड़ेगी एमआईएमआईएम 
  • पहले 15 सीटों पर चुनाव लड़ने का किया था ऐलान

Patna:

लोकसभा चुनाव को देखते हुए बिहार में राजनीति तेज हो गई है.  सभी पार्टियां लोकसभा सीट से अपने-अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करते दिख रहे हैं. इस बीच कई नेता अपनी पार्टी भी बदल चुके हैं. बता दें कि बिहार में 40 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने वाला है. इस बीच एआईएमआईएम ने किशनगंज सीट से चुनाव लड़ने की घोषणा करते हुए यह भी कह दिया है कि वह सीमांचल के अलावा किसी अन्य सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे. पार्टी ने यह फैसला केंद्रीय नेतृत्व में लिया है. इसकी जानकारी खुद प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईनाम ने दी है और उन्होंने यह भी कहा कि किशनगंज के साथ-साथ अररिया, कटिहार, पूर्णिया सहित बिहार के कुल 13 लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया गया था, लेकिन अब किशनगंज सीट से नामांकन किया जा चुका है. 

यह भी पढ़ें- पूर्णिया में नामांकन भरने के बाद भावुक हुए पप्पू यादव, कहा- चली गई मेरी पार्टी

एमआईएमआईएम ने किशनगंज से की चुनाव लड़ने की घोषणा

वहीं, अख्तरुल ईमान ने कहा कि कटिहार सीट से आदिल हसन चुनाव लड़ेंगे, लेकिन आदिल हसन को किशनगंज से प्रत्याशी बनाया गया है. इसलिए वे कटिहार से चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा के बाद ही अब पार्टी यह निर्णय लेगी कि किस-किस सीट से उम्मीदवार उतारा जाएगा. इसके साथ एआईएमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष ने यह साफ कर दिया है कि पार्टी कटिहार, अररिया और पूर्णिया सीट से उम्मीदवार नहीं उतारेंगे. अब इन लोकसभा सीटों पर पार्टी किसका साथ देगी, यह तो आने वाला वक्त बताएगा.

सीमांचल के सिर्फ एक सीट से चुनाव लड़ेगी एमआईएमआईएम 

आपको बता दें कि सबसे पहदले एआईएमआईएम ने बिहार की 11 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया था, लेकिन बाद में पांच सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. जिसमें शिवहर, दरभंगा, वाल्मीकि नगर, मधुबनी और गोपालगंज शामिल था. जिसके बाद मुस्लिम बहुत सीमांचल क्षेत्र के सभी लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कुल 15 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. अब एआईएमआईएम ने सीमांचल में सिर्फ किशनगंज से चुनाव लड़ने का फैसला किया है.