logo-image

सांप के काटने के बाद परिजन ने किया कुछ ऐसा, डॉक्टर रह गए दंग

बिहार के आरा सदर अस्पताल में मंगलवार को एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां युवक को खेत में बिचड़ा डालने के दौरान विषैले सांप ने काट लिया.

Updated on: 01 Aug 2023, 01:53 PM

highlights

  • अस्पताल में अजीबो-गरीब मामला
  • सांप मारकर ले गए हॉस्पीटल
  • डॉक्टर रह गए दंग

Aara:

बिहार के आरा सदर अस्पताल में मंगलवार को एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है, जहां युवक को खेत में बिचड़ा डालने के दौरान विषैले सांप ने काट लिया. इस घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने सांप को मारकर उसे झोले में बंद कर दिया. जब युवक की धीरे-धीरे हालत बिगड़ने लगी, तो परिजन पीड़ित और मरे हुए सांप को झोले में लेकर इलाज कराने के लिए आरा सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड पहुंचे. मरीज को लेकर हाए परिजनों के हाथ में सांप देखकर वहां मौजूद डॉक्टर भी दंग रह गए. जबकि चिकित्सक ने तुरंत सर्पदंश से पीड़ित युवक का प्राथमिक उपचार शुरू कर दिया और उसे कुछ देर डॉक्टर के ऑब्जरवेशन में रखने की सलाह दी. 

यह भी पढ़ें- समस्तीपुर में बारिश से लोगों को मिली राहत, बिहार की सड़कों पर भरा पानी

अस्पताल में अजीबो-गरीब मामला

वहीं, झोले में मरे हुए सांप को देखकर अस्पताल में मौजूद लोगों के बीच कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. दरअसल, यह पूरा मामला चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव से जुड़ा हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव निवासी अनिल सिंह के 18 वर्षीय पुत्र रंजन कुमार अपने खेत में धान का बिचड़ा डाल रहा था. तभी अचानक उसके हाथ में विषैले सांप ने काट लिया. 

सांप मारकर ले गए हॉस्पीटल

इस दौरान युवक के साथ वहां मौजूद लोगों ने काटकर भाग रहे सांप को लाठी डंडे से मारकर झोले में बंद कर दिया. जब पीड़ित की हालत बिगड़ने लगी, तो परिजन इलाज के लिए युवक को सदर अस्पताल लाए. जहां सांप को देखकर ऑन ड्यूटी तैनात चिकित्सक भी दंग रह गए. वहीं, इस दृष्य को देख वहां मौजूद लोग भी सहम गए और मौके पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. जिसके बाद चिकित्सक ने तुरंत पीड़ित युवक का इलाज शुरू कर दिया. फिलहाल चिकित्सक की मानें तो जिस उस युवक को सांप ने डंसा है, उसकी हालत खतरे से बाहर है, लेकिन उसे कुछ देर तक अस्पताल में रहने की सलाह देते हुए चिकित्सीय ऑब्जरवेशन में रखने की बात कही है.