logo-image

इजरायल से केरल पहुंचा मैक्सवेल का पार्थिव शरीर, हिजबुल्ला के हमले में गई थी भारतीय की जान

इजरायल में नौकरी करने गए एक भारतीय नागरिक मैक्सवेल की पिछले दिनों हिजबुल्ला के हमले में मौत हो गई. मैक्सवेल का पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके गृह राज्य केरल पहुंच गया.

Updated on: 08 Mar 2024, 11:20 PM

नई दिल्ली:

इजरायल में पिछले दिनों मारे गए भारतीय पटनीबिन मैक्सवेल का पार्थिव शरीर शुक्रवार को उनके गृह राज्य केरल पहुंचा. जहां तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने दिवंगत पटनीबिन मैक्सवेल के परिवार से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी. बता दें कि हिजबुल्ला के हमले में मैक्सवेल बुरी तरह से जख्मी हो गए थे बाद में उनकी मौत हो गई. इस हमले में दो भारतीय नागरिक घायल भी हुए थे. बता दें कि ये सभी भारतीय इजरायल में कृषि मजदूर के रूप में काम करते थे.

ये भी पढ़ें: 'NaMo ड्रोन दीदियां नवाचार, उपयुक्तता और आत्मनिर्भरता की चैंपियन', महिला दिवस पर बोले PM मोदी

हिजबुल्ला ने किया था रॉकेट हमला

बता दें कि एक खेत में काम करते वक्त हिजबुल्ला ने रॉकेट से हमला किया था. इसकी चपेट में आने से पटनीबिन मैक्सबैल बुरी तरह से जख्मी हो गए और उसके बाद उनकी मौत हो गई. इजरायल के आंतरिक मंत्री मोशे अर्बेल ने पटनीबिन मैक्सवेल को श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुवार को भारत का दौरा किया. भारत, श्रीलंका और भूटान में इज़राइल के राजदूत नाओर गिलोन ने ट्विटर पर इज़राइली आंतरिक मंत्री की यात्रा की घोषणा की. साथ ही मैक्सवेल परिवार और भारतीय राष्ट्र के प्रति संवेदना व्यक्त की.

एक्स पर एक आधिकारिक ट्वीट में, नाओर गिलोन ने कहा, "आंतरिक मंत्री मोशे अर्बेल और उनकी वरिष्ठ टीम के नेतृत्व में @IsraelMFA कृषि मंत्रालय का एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल, भारतीय नागरिक पटनीबिन मैक्सवेल को श्रद्धांजिल देने पहुंचे. एक खेत में काम करते समय हिजबुल्ला के रॉकेट हमले में उनकी जान चली गई थी. ओम शांति" इजरायली दूतावास ने 5 मार्च को पुष्टि की कि मृतक की पहचान केरल के कोल्लम जिले के पाथ्रोस मैक्सवेल के 31 वर्षीय बेटे पटनीबिन मैक्सवेल के रूप में की गई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: कांग्रेस ने पहली सूची में हर समुदाय को दी जगह, 39 में से 15 सामान्य वर्ग के उम्मीदवार

दो महीने इजरायल गए थे मैक्सवेल

बता दें कि पटनीबिन मैक्सवेल महज दो महीने पहले ही इज़राइल गए थे. जहां वह एक खेत में काम कर रहे थे. इजराइली दूतावास ने अपने बयान में कहा, ''शांतिपूर्ण खेती कर रहे कृषि श्रमिकों पर शिया आतंकी संगठन हिजबुल्लाह द्वारा किए गए कायरतापूर्ण आतंकी हमले के कारण एक भारतीय नागरिक की मौत और दो अन्य के घायल होने से हमें गहरा सदमा और दुख हुआ है. कल दोपहर में मार्गालियट के उत्तरी गांव में बाग. हमारी प्रार्थनाएं और विचार स्वाभाविक रूप से शोक संतप्त परिवारों और घायलों के लिए हैं."

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने जारी की 39 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी