logo-image

अलीगढ़ मर्डर केस में एसपी देहात और एसपी क्राइम के नेतृत्व में SIT का गठन

इस एसआईटी टीम में महिला थाने की एसएचओ के साथ-साथ 4 इंस्पेक्टर और एफएसएल टीम के प्रभारी को भी शामिल किया गया है.

Updated on: 07 Jun 2019, 02:08 PM

नई दिल्ली:

अलीगढ़ के टप्पल इलाके में ढाई साल की बच्ची की हत्या के मामले में एसआईटी का गठन कर दिया है. अलीगढ़ पुलिस ने एसपी देहात और एसपी क्राइम के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है. इस एसआईटी टीम में महिला थाने की एसएचओ के साथ-साथ 4 इंस्पेक्टर और एफएसएल टीम के प्रभारी को भी शामिल किया गया है. 

यह भी पढ़ें- UP: नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में शख्स की बुरी तरह पिटाई, वीडियो वायरल

अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची के साथ रेप की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए स्लाइड्स को फॉरेंसिक जांच के लिए आगरा भेजा गया है. अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि आरोपियों पर एनएसए की कार्यवाही भी की गई है और जल्द से जल्द चार्जशीट सबमिट कर अलीगढ़ पुलिस की कोशिश फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट के जरिए आरोपियों को उम्रकैद की सजा दिलाने की रहेगी.

बता दें कि टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बूढ़ा गांव में रहने वाली बच्ची 31 मई को घर से लापता हुई थी. बच्ची के परिवार वालों ने इसी दिन बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. लेकिन बच्ची की 31 मई को ही हत्या कर दी गई थी और फिर क्षत-विक्षत शव को कूड़े में फेंक दिया गया था.

यह भी पढ़ें- मासूम बच्ची की हत्या पर प्रियंका गांधी ने जताया दुख, बोलीं-अपराधियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा

इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस ने मुताबिक, आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी है, जबकि मामला फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाया जाएगा. फिलहाल मामला दो समुदायों से जुड़ा होने की वजह से मौके पर बड़े पैमाने पर पुलिस बल को तैनात किया गया है. इसके अलावा मामले में 5 पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिरी है. एक इंस्पेक्टर, एक सिपाही और तीन दरोगा को निलंबित कर दिया गया है.

यह वीडियो देखें-