logo-image

पति से तलाक चाह रही थी पत्नी, नाराज पति ने तेजाब से जलाया

जानकारी के मुताबिक पति-पत्नी में काफी दिनों से विवाद चल रहा था.

Updated on: 14 May 2019, 10:33 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर एसिड अटैक का मामला सामने आया है, जहां पर एक पति ने अपनी पत्नी पर तेजाब फेंक दिया. जानकारी के मुताबिक पति-पत्नी में काफी दिनों से विवाद चल रहा था. आए दिन दोनों के बीच झगड़े होते रहते थे. पति आए दिन पत्नी से मारपीट करता था, जिसके चलते पत्नी बीते कुछ दिनों से पति से अलग एक किराए के मकान में गुजारा कर रही थी. बताया जा रहा है कि पति की आदतों से तंग आकर महिला पति से तलाक चाहती थी, लेकिन पति उसे तलाक देने के लिए तैयार नहीं था और पत्नी पर साथ रहने का दबाव बना रहा था.

यह भी पढ़ें-राहुल गांधी के बाद अब प्रियंका गांधी भी महाकाल के शरण में

ऐसे में जब महिला हनुमानगंज थाना क्षेत्र में रहने वाली महिला जब अपने घर जा रही थी, उसी दौरान महिला का पति मौके पर पहुंचा और उससे झगड़ा करने लगा और इसी दौरान उसने पत्नी के ऊपर तेजाब उड़ेल दिया, जिससे पत्नी बुरी तरह झुलस गई. वहीं मौके पर मौजूद भीड़ ने जैसे ही युवक को अपनी पत्नी पर तेजाब डालते देखा उसे धर दबोचा और उसकी जमकर पिटाई की. इसके बाद लोगों ने पुलिस को मामले की जानाकारी दी.

बता दें घटना राजधानी भोपाल के हमीदिया रोड की है, जहां सोमवार की रात घर वापस जा रही पत्नी को पति ने बीच सड़क रोक कर उसके ऊपर तेजाब डाल दिया. महिला को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर्स ने बताया कि इस अटैक में महिला 40 प्रतिशत तक जल गई है. इस वारदात के बाद मौके पर मौजूद भीड़ ने आरोपी पति को पकड़ लिया और जमकर उसकी पिटाई कर दी. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और पीड़ित महिला और उसके पति को अस्पताल में भर्ती करवाया.

पुलिस का कहना है कि महिला अभी खतरे से बाहर है, लेकिन वह 40 प्रतिशत तक झुलस चुकी है. जिसमें उसके चेहर और गले को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. पुलिस के मुताबिक अभी महिला का इलाज चल रहा है, जिसके चलते अभी उसका बयान दर्ज नहीं किया जा सका है. वहीं भीड़ की पिटाई से पति भी घायल है, जिसके चलते उसका भी इलाज जारी है. महिला के होश में आने पर बयान दर्ज किया जाएगा, जिसके बाद कार्रवाई की जाएगी.