logo-image

मध्य प्रदेेश में 8 जिलों के एसपी बदले गए

इंदौर डीआईजी के पद से हरिनारायण चारी को हटाकर रूचि वर्धन को कमान सौंपी गई है

Updated on: 09 Feb 2019, 09:30 AM

नई दिल्ली:

मध्यप्रदेश में पुलिस विभाग में शुक्रवार रात तीसरी बड़ी फेरबदल हुई है. प्रदेश में 8 जिलों के एसपी बदल दिए गए हैं तो वहीं इंदौर डीआईजी के पद से हरिनारायण चारी को हटाकर रूचि वर्धन को कमान सौंपी गई है. खास बात यह है कि इस फेरबदल में स्पेशल डीजी समेत 34 आईपीएस अफसरशाही और एक राज्य पुलिस सेवा के अवसर को बदला गया है. माना जा रहा है कि कानून व्यवस्था से लेकर मंत्रियों से पटरी बैठने तक के समीकरण इस तबादले की वजह में से एक है.

calenderIcon 10:12 (IST)
shareIcon

तीन साल से अधिक समय तक तैनात रहे अफसरों पर आयोग की नजर 


लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर निर्वाचन आयोग अफसरों पर सख्ती दिखाता नजर आ रहा है. निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग से ऐसे अफसरों की सूची तलब की है, जो तीन साल से एक ही पद या एक ही जिले में तैनात हैं. निर्वाचन आयोग ने चुनाव के काम के लिए नोडल अधिकारी की तैनाती, पुलिस डेप्लॉयमेंट प्लान जैसे उपायों पर भी दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं.

calenderIcon 09:40 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश: 8 जिलों के एसपी का हुआ तबादला 


मध्य प्रदेश पुलिस विभाग में शुक्रवार को तीन बड़े फेरबदल हुए हैं. इंदौर के डीआईजी हरिनारायण चारी को हटाकर रुचि वर्धन को कमान सौंपी गई हैं. इसके अलावा 8 जिलों के एसपी भी बदल दिये गए हैं. खास बात यह है कि इस फेरबदल में स्पेशल डीजी समेत 34 आईपीएस अफसरशाही और एक राज्य पुलिस सेवा के अफसर को बदला गया है. माना जा रहा है कि कानून व्यवस्था से लेकर मंत्रियों से पटरी बैठने तक के समीकरण इस तबादले की वजह में से एक है.