logo-image

मानहानि मामले में सीएम केजरीवाल के खिलाफ आरोप तय

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से दायर आपराधिक मानहानि के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप तय किया है।

Updated on: 22 Oct 2016, 10:38 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की ओर से दायर आपराधिक मानहानि के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप तय किया है। कोर्ट ने मामले की सुनवाई की अगली तारीख 23 दिसंबर तय की है।

कोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल को व्यक्तिगत पेशी से छूट दी है। कोर्ट ने कहा कि यदि भविष्य में जरूरत पड़ी, तो वह केजरीवाल को व्यक्तिगत रूप में अदालत में पेश होने का निर्देश दे सकती है।

कोर्ट बीजेपी सांसद बिधूड़ी द्वारा दर्ज कराए गए मानहानि के मुकदमे पर सुनवाई कर रही थी। बिधूड़ी ने आरोप लगाया है कि आम आदमी पार्टी (आप) नेता ने बीते साल 17 जुलाई को एक निजी टेलीविजन चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हुए उन्हें अपराधी करार दिया था।

और पढ़ें: दिल्ली में कूड़े के अंबार पर सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई लताड़

बिधूड़ी ने कोर्ट से कहा कि केजरीवाल के बयान से उनकी बदनामी हुई और छवि को नुकसान पहुंचा। सुनवाई के दौरान, केजरीवाल ने कहा कि उनका इरादा बिधूड़ी की छवि को नुकसान पहुंचाना नहीं था।

और पढ़ें: अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ीं, अरुण जेटली मानहानि मामले में सुनवाई रहेगी जारी