logo-image

WTC Final 2023 : विराट कोहली और स्टीव स्मिथ पर होगी फैंस की नजर, दोनों के पास रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका

7 जून से लंदन के ओवल में आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. इस मैच में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ के पास एक रिकॉर्ड को अपने नाम करने का मौका है.

Updated on: 02 Jun 2023, 01:01 PM

नई दिल्ली:

WTC Final 2023 India vs Australia : आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से लंदन के ओवल में खेला जाएगा. दोनों टीमों ने इस मुकाबले के लिए अपनी कमर कस ली है. टीम इंडिया ने इसी साल की शुरुआत में अपने घर में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी. लेकिन कंगारुओं को ओवल में हराना टीम इंडिया के लिए आसान नहीं होने वाला है. इस मैच में दोनों टीमों के कुछ दिग्गज खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें रहने वाली है. 

कोहली-स्मिथ पर रहेंगी सबकी नजरें

इस फाइनल मैच में दो दिग्गज खिलाड़ियों पर सबकी नजरें रहेगी. ये दो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि एक टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और दूसरा ऑस्ट्रेलिया के उप कप्तान स्टीव स्मिथ हैं. ये दोनों अपनी-अपनी टीम के दिग्गज खिलाड़ी हैं. ऐसे में दोनों देशों के टीमों और फैंस को इनसे काफी उम्मीदें रहेंगी. वहीं इस फाइनल मैच में इन दोनों स्टार बल्लेबाजों के पास एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है. 

यह भी पढ़ें: WTC Final Ind vs Aus : आसान नहीं ओवल में फाइनल की राह.. यहां अपना ही रिकॉर्ड देख शर्मा जाएगी टीम इंडिया

कोहली-स्मिथ इस रिकॉर्ड को कर सकते हैं अपने नाम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में विराट कोहली और स्टीव स्मिथ नाम 8-8 शतक हैं. फिलहाल दोनों खिलाड़ी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में सुनील गावस्कर और रिकी पोंटिंग के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. ऐसे में इस मैच में कोहली और स्टीव स्मिथ शतक लगाकर पोंटिंग और गावस्कर को पीछे छोड़ सकते हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि दोनों में से कौन इस रिकॉर्ड को अपने नाम करता है. 

आपको बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है. उन्होंने 11 शतक लगाया है. कोहली ने इसी साल के शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी शतक जड़ा था. अब उनके पास लगातार दूसरी सेंचुरी जड़ने का मौका है.