logo-image

PAKvsZIM : पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से दी मात, सेमीफाइनल में बनाई जगह

PAKvsBANG T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 में आज पाकिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश के साथ खेला गया.

Updated on: 06 Nov 2022, 12:59 PM

highlights

  • पाकिस्तान ने बांंग्लादेश को दी मात
  • सेमीफाइनल में बनाई जगह
  • इंग्लैंड के साथ होगा मुकाबला

नई दिल्ली:

PAKvsBANG T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 में आज पाकिस्तान का मुकाबला बांग्लादेश के साथ खेला गया. पाकिस्तान टीम के लिए ये मैच जीतना जरूरी था. और टीम ने वही करके दिखाया. बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया. कल जैसा आप जानते हैं कि नीदरलैंड्स ने साउथ अफ्रीका को हराकर एक बड़ा उलटफेर किया था. जिसका नतीजा ये हुआ कि अफ्रीका की टीम इस विश्व कप से बहार हो गई. पाकिस्तान की किस्मत उसके हाथों में आ गई थी. इस जीत के साथ पाकिस्तान का मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ सेमीफाइनल में होगा. वहीं भारत की टीम इंग्लैंड के साथ भिड़ेगी.

यह भी पढ़ें -IPL 2023: प्रीति जिंटा की टीम PBKS में इस खिलाड़ी की एंट्री हुई पक्की, होगा मालामाल!

मैच की बात करें तो बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना था. ये फैसला टीम के साथ नहीं गया. सिर्फ 127 रन ही टोटल बना सकी. पाकिस्तान की तरफ से अफरीदी ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट्स अपने नाम किए.शादाब खान ने 2 विकेट्स झटके. पाकिस्तान की गेंदबाजी आज के मुकाबले में शानदार रही. वहीं बांग्लादेश की तरफ से शान्तो ने 54 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक जाने में मदद की.

यह भी पढ़ें - IPL 2023: लखनऊ चाह कर भी इन खिलाड़ियों को नहीं कर पाएगी रिलीज! जानिए वजह

पाकिस्तान की बल्लेबाजी की बात करें तो रिजवान ने 32 रन वहीं बाबर आज़म ने 25 रन का योदगान दिया. नवाज़ 4 रन बनाकर रन आउट हो गए. पाकिस्तान के लिए ये मैच जीतना जरूरी था. अब उम्मींद करते हैं कि भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 13 तारीख को फाइनल के दिन देखा जा सकता है. कल अगर साउथ अफ्रीका मुकाबला जीत जाती तो फिर पाकिस्तान के लिए सभी रास्ते बंद हो जाते. ऐसे में पाकिस्तान के सेमीफाइनल में जाने के लिए नीदरलैंड्स ने भी मदद की है.